ऑस्ट्रेलिया में तिरंगा लहरा रहे भारतीयों पर खालिस्तान समर्थकों का  हमला, पांच घायल (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 30 Jan, 2023 04:56 PM

australia 5 injured after khalistan supporters attack indians

ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय ध्वज को लेकर भारतीयों  पर कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने   हमला कर दियाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है...

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय ध्वज को लेकर भारतीयों  पर कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने   हमला कर दियाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए जिनको अस्पताल में भर्ती किया गया है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ छात्र तिरंगा झंडा लहरा हैं तभी वहां खालिस्तानी समर्थक अचानक आते हैं और तिरंगा झंडा लिए स्टूडेंट और कुछ लोगों को खदेड़ देते हैं और उन पर हमला कर रहे हैं वहीं खालिस्तान समर्थक अपना खुद का झंडा हाथ में लिए हैं। 

 

हिंदू ह्यूमन राइट्स ऑस्ट्रेलेशिया की निदेशक सारा एल गेट्स ने खालिस्तान समर्थकों के एक समूह द्वारा भारतीय राष्ट्रीय ध्वज ले जा रहे एक भारतीय युवक को खदेड़ते हुए ट्विटर पर वीडियो साझा किया। गेट्स ने ट्वीट किया कि इस फुटेज में साफ दिख रहा कि खालिस्तानी लोगों का एक समूह तिरंगा लेकर खड़े अकेले भारतीय युवक के पास आते हैं और फेडरेशन स्क्वायर खालिस्तान रेफरेंडम के पास उन पर हमला करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया पुलिस आंख नहीं मूंदेगी।वहीं उनमें से एक को तलवार के साथ भीड़ की ओर बढ़ते देखा गया।

 

ऑस्ट्रेलिया टुडे ने  बताया कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों ने विक्टोरिया पुलिस को सूचित किया था कि उन्होंने देश में बढ़ती खालिस्तान समर्थक गतिविधियों के खिलाफ मेलबर्न में फेडरेशन स्क्वायर पर एक विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई थी। इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया ने बताया कि तलवार चलाने वाले खालिस्तानी को पुलिस ने फेडरेशन स्क्वायर पर गिरफ्तार किया है। ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया ने ट्वीट किया कि तलवार से लैस खालिस्तानी गुंडे, जिसने तिरंगा पकड़े भारतीयों पर हमला किया। पुलिस ने आज मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर में एक खालिस्तानी को गिरफ्तार किया। हमले की निंदा करते हुए विक्टोरिया पुलिस ने बताया कि हिंसक हमले के बाद अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए दो लोगों की उम्र 30 साल के आसपास है और उन्हें दंगाई व्यवहार के लिए पेनल्टी नोटिस जारी किया गया है। 


ऑस्ट्रेलिया टुडे ने अपने ट्वीट में बताया कि मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर में खालिस्तान समर्थकों के हमलों में पांच लोग घायल हो गए। वीडियो वायरल होने के बाद, भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की निंदा की। मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की कड़ी निंदा करता हूं। असामाजिक तत्व जो इन गतिविधियों से देश की शांति और सद्भाव को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाना चाहिए और दोषियों को कानून के कटघरे में लाया जाना चाहिए।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!