कांग्रेस सरकार जनादेश खो चुकी है: जयराम ठाकुर

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Feb, 2024 09:58 AM

bjp himachal pradesh congress rajya sabha seat jairam thakur

सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा पहाड़ी राज्य में एकमात्र राज्यसभा सीट हारने के बाद भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में शक्ति परीक्षण की मांग की है और उच्च सदन के द्विवार्षिक चुनावों के बाद अपने विधायकों के संभावित विद्रोह से जूझ रही है। हिमाचल प्रदेश में तेज...

नेशनल डेस्क : सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा पहाड़ी राज्य में एकमात्र राज्यसभा सीट हारने के बाद भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में शक्ति परीक्षण की मांग की है और उच्च सदन के द्विवार्षिक चुनावों के बाद अपने विधायकों के संभावित विद्रोह से जूझ रही है। हिमाचल प्रदेश में तेज राजनीतिक उठापटक के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने पार्टी विधायकों के साथ बुधवार को राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि भाजपा ने हिमाचल विधानसभा में शक्ति परीक्षण की मांग करते हुए दावा किया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने शासन करने का जनादेश खो दिया है।

 राज्यपाल से मुलाकात के बाद पूर्व सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा राज्यसभा चुनाव के बाद बीजेपी के कैंडिडेट जीते हैं. सरकार बहुमत में थी, लेकिन फिर भी हम जीते. वर्तमान में सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है. जयराम ने कहा कि विधानसभा स्पीकर हमारे विधायकों को सस्पेंड कर सकते हैं। कांग्रेस की सरकार हमारी वजह से नहीं अपनी वजह से संकट में है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना बहुमत खो चुकी है. 

राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला से मीटिंग से पहले हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, जो घटनाक्रम हाल ही में हुआ है, उससे साबित होता है कि कांग्रेस की सरकार अपना जनादेश खो चुकी है।
 
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बीजेपी का डेलीगेशन राजभवन पहुंच गया है. जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम बजट पेश होने से पहले डिविजन वोटिंग चाहते हैं, लेकिन स्पीकर इसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं। हम चाहते हैं कि फाइनेंशियल इमरजेंसी से बचने के लिए बजट पारित किया जाए. हम वोटिंग के लिए मांग इसलिए कर रहे हैं क्योंकि सरकार ने बहुमत खो दिया है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!