PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के खिलाफ 6 लोग गिरफ्तार, 100 FIR  दर्ज

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Mar, 2023 10:53 AM

delhi police 100 firs objectionable posters narendra modi printing press

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में पूरी राजधानी में 100 एफआईआर दर्ज की इसके साथ ही 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया। हालांकि इन पोस्टर्स में प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा तक नहीं है।

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने के मामले में कम से कम 100 प्राथमिकी दर्ज की हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में दीवारों और खंभों पर ऐसे पोस्टर चिपके पाए गए थे जिन पर“मोदी हटाओ, देश बचाओ” लिखा था।

अधिकारियों के मुताबिक, कम से कम 2,000 पोस्टर हटाए गए और आईपी एस्टेट में एक वैन से उस समय इतनी ही संख्या में पोस्टर जब्त किए गए थे, जब वह डीडीयू मार्ग पर आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय से निकल रही थी। उन्होंने बताया कि उक्त वाहन को भी जब्त कर लिया गया और मामले के सिलसिले में दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने पुष्टि की कि पुलिस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर चिपकाने के मामले में 100 प्राथमिकी दर्ज की हैं।  

वहीं, स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने  बताय़ा कि प्रिंटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दिपेंद्र पाठक के मुताबिक,  मंगलवार को पुलिस ने आईपी एस्टेट में एक वैन को जब्त की जिसमें इस तरह के पोस्टर भरे हुए थे। पूछताछ में पता चला कि यह पोस्टर आम आदमी पार्टी कार्यालय से लाए गए हैं और इन्हें डीडीयू रोड ले जाया जा रहा है।
 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि उसे गाड़ी मालिक ने आम आदमी पार्टी कार्यालय में पोस्टर डिलीवर करने के लिए कहा था।  लिस अधिकारियों के मुताबिक इस तरह के करीब 50 हजार पोस्टर दिल्ली के अंदर लगाए जाने थे। 
  

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!