सीसीटीवी कैमरों का होना आज के युग में बहुत जरुरी

Edited By Archna Sethi,Updated: 26 May, 2023 04:58 PM

having cctv cameras is very important in today s era

सीसीटीवी कैमरों का होना आज के युग में बहुत जरुरी

चंडीगढ़, 26 मई।(अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पेंशन घोटाले के मामले में कहा कि उम्मीद है कि सीबीआई इस मामले की ठीक जांच करेगी और इस मामले में जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी।

हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कथित पेंशन घोटाले मामले को लेकर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोर्ट के आर्डर पर सीबीआई इस मामले की जांच करेगी और यह इतना बड़ा घोटाला होता रहा। उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक जांच करेगी और इसके जो दोषी है उन्हें सजा मिलेगी> गृहमंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन प्रदेशभर से सैकड़ों की संख्या में लोग फरियादे लेकर पहुंच रहे हैं। इसपर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने सभी जिलों के एसपी व डीसी को समस्याएं सुनने के निर्देश जारी किए हैं और लोगों को उनके पास जाना चाहिए। यदि समाधान नहीं होता तो वह बैठे हैं। वो सब की सुनते हैं और समाधान के लिए बैठे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में जाने से यह इंकार करने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश में जो आम आदमी पार्टी पैदा हो गई वो किसी कानून व परम्परा को नहीं मानती इनका अपनी डफली अपना राग है। इसमे कोई आश्चर्य की बात नहीं है।


हरियाणा में एनआरआई शिकायत निवारण आयोग के गठन के निर्देशों पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा एनआरआई की जो समस्या होती है उसपर समय रहते सुनवाई हो इसके लिए इसके गठन के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा एनआरआई के पास समय की कमी रहती है और सुनवाई नहीं हो पाती। कई बार सुनने में आया कि समय की कमी के कारण वह परेशान होते हैं। इसलिए मुख्य सचिव को एनआरआई शिकायत निवारण प्रकोष्ठ गठन के लिए पत्र लिखा गया है जिससे उनकी समस्या का समाधान हो सके।


हरियाणा के पुलिस थानों में अब तीसरी आंख का पहरा सख्ती से लागू होने जा रहा है। इसको लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा पुलिस को निर्देश भी दिए है कि हर पुलिस स्टेशन में हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगाएं। इसपर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के पुलिस संस्थानों व पुलिस स्टेशनों के साथ चौक-चौराहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। तीसरी आंख का होना आज के युग में बहुत जरुरी है और अपराध पकड़ने में कैमरे की बड़ी भूमिका होती है। उनकी व्यपारिक व सामाजिक संस्थाओं से अपील है वो भी अपने-अपने स्तर पर बाजारों में कैमरे लगवाएं क्योंकि इसकी मदद से कोई भी क्राइम हो वो पकड़ा जाता है। सरकार भी इसमें कोशिश कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!