केजरीवाल बोले- दिल्ली में कोरोना से हालात खराब, तुरंत CBSE परीक्षाएं रद्द करे केंद्र सरकार

Edited By Seema Sharma,Updated: 13 Apr, 2021 03:59 PM

kejriwal s warning to delhiites on corona

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से राजधानी के लोगों से अपील की कि सावधानी बरतें तभी हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत सकते हैं और मामलों में कमी आएगी। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को लॉकडाउन लगाने...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से राजधानी के लोगों से अपील की कि सावधानी बरतें तभी हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत सकते हैं और मामलों में कमी आएगी। केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को लॉकडाउन लगाने पर मजबूर न किया जाए। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि CBSE की परीक्षाएं रद्द की जाएं क्योंकि हालात को देखते हुए यही सही फैसला है। केजरीवाल ने कहा कि कई राज्यों में परीक्षाएं रद्द की गई हैं।

PunjabKesari

दिल्ली सीएम ने कहा कि हर दिन हजारों कोरोना केस आ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना मामलों को लेकर सतर्क है और हर जरूर कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि 45 साल से ऊपर वाले जो भी पात्र हैं वो कोरोना वैक्सीन जरूर लें। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर बहुत जरूरी हो तभी बुजुर्ग, बच्चे घरों से बाहर निकले वर्ना नहीं। दिल्ली में एक दिन में 11491 कोरोना के केस दर्ज किए गए, जबकि 72 लोगों की मौत हुई है।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बहुत कम प्लाज्मा उपलब्ध है। उन्होंने संक्रमण से उबर चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की। दिल्ली में 14 अस्पतालों को covid-19 अस्पतालों में तब्दील किए जाने के एक दिन बाद केजरीवाल ने कहा कि घुटना बदलने जैसी पहले से तय सर्जरी को दो-तीन महीने टाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन ऑपरेशनों के लिए पर्याप्त सुविधाएं मौजूद हैं।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि यह दौर बहुत खतरनाक है। 10-15 दिन के आंकड़ों के अनुसार, 65 प्रतिशत रोगियों की आयु 45 साल से कम है। आपका स्वास्थ्य और जीवन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें और कोविड नियमों का पालन करें। दिल्ली सीएम ने हा कि मैं संक्रमण से उबर चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने और वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहायता करने का अनुरोध करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में केवल यही (कोविड अस्पताल) नहीं हैं बल्कि गैर-कोविड आपातकालीन परिस्थितियों के लिए अन्य अस्पतालों की पर्याप्त संख्या है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!