मोदी vs ममता: बंगाल में किसका होबे खेला?

Edited By Yaspal, Updated: 07 Mar, 2021 06:12 PM

modi vs mamta who played in bengal

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के बिग्रेड ग्राउंड से चुनावी जनसभा का उदघोष कर दिया। यहां पीएम ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। बंगाल में ममता बनाम मोदी की हवा बन चुकी है। एक तरफ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीधे-सीधे महंगाई और...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के बिग्रेड ग्राउंड से चुनावी जनसभा का उदघोष कर दिया। यहां पीएम ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। बंगाल में ममता बनाम मोदी की हवा बन चुकी है। एक तरफ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीधे-सीधे महंगाई और किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार घेरने में जुटी हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी लगातार ममता सरकार में भ्रष्टाचार, टोलाबाजी, बेरोजगारी और बंगाल की गरीबी पर सवाल पूछ रही है।

पीएम ने कहा कि बंगाल में दीदी के लोग कटमनी, सिंडिकेट और टोलाबाजी कर रहे हैं। उन्होंने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी कुछ दिन पहले स्कूटी चला रही थीं। अगर से स्कूटी गिर जाती और दीदी को चोट लग जाती तो दीदी उस राज्य को भी बाहरी बता देंती। वो चाहे नॉर्थ का हो, साउथ का हो। उन्होंने कहा कि आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है। तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार - खेला होबे। टोलाबाजी, सिंडीकेट, कमीशन कट जैसे इतने घोटाले इन्होंने किये हैं कि अपने आप में Corruption Olympics का खेल आयोजित हो जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य पश्चिम बंगाल में सिर्फ सत्ता का परिवर्तन करना ही नहीं है। हम बंगाल की राजनीति को विकास केंद्रित करना चाहते हैं। इसलिए हम असोल पोरिवर्तन’ की बात कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार, टोलाबाजी, कटमनी, सिंडिकेट, बेरोजगारी, हिंसा, आतंक, तुष्टिकरण, अन्याय आर नोय, आर नोय। उन्होंने कहा कि दीदी, कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें! अब आपकी स्कूटी नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई। हम तो हर किसी का भला चाहते हैं। लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया है, तो हम क्या करें?

पीएम मोदी ने कहा कि आपने लोगो की मेहनत की कमाई से, लोगों की ज़िन्दगियों से खेला है। आपने चाय बागानों को ताला लगा दिया, राज्य को क़र्ज़ में डुबो दिया। आपने युवाओं से उनके हक की नौकरी, उनका वेतन तक छीन लिया। अब ये नहीं चलेगा, अब ये खेल नहीं चलेगा। मेरे आप सभी दोस्त बताइए, दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी? बहनों और भाइयों, आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है। तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार - खेला होबे।

वहीं, ममता बनर्जी ने सिलगुड़ी में महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने अपनी जनसभा में बढ़ते गैस सिलेंडर के दाम और पेट्रोल डीजल की बेतहाशा वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा। ममता ने कहा कि बंगाल में खेला होबे और जरूर होबे। ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा जैसी विभाजनकारी पार्टी राज्य की सत्ता में आती है तो बंगाल के लोग गंभीर खतरे में होंगे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!