न अर्थव्यवस्था का ज्ञान है और न राजनीति का... राहुल गांधी पर जमकर बरसे सुधांशु त्रिवेदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Jun, 2023 02:54 PM

no knowledge of economy nor politics sudhanshu trivedi rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका गए हुए हैं और वहां पर अपनी बयानबाजी को लेकर देश में एक बार फिर चर्चाओं में बने हुए हैं।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका गए हुए हैं और वहां पर अपनी बयानबाजी को लेकर देश में एक बार फिर चर्चाओं में बने हुए हैं। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने उनके हालिया बयानों को लेकर उनपर पलटवार किया है। इनका कहना है कि पता नहीं जब राहुल गांधी विदेश जाते हैं तो इनके दिमाग को क्या हो जाता है। बीजेपी नेता ने कहा राहुल ने चिर परिचित अंदाज में फिर से अपनी घृणा का परिचय दिया है। 

राहुल गांधी का बयान 
अमेरिका के दौरे पर गांधी ने वाशिंगटन में कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और इसमें गैर-धर्मनिरपेक्ष कुछ भी नहीं है। वह क्षेत्रीय पार्टी के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। उनके बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए दावा किया कि क्षेत्रीय पार्टी और जिन्ना के संगठन के बीच एक कड़ी है, जिसने मुसलमानों के बीच विभाजन आंदोलन को गति दी। उन्होंने कहा कि जिन्ना की पार्टी ने मद्रास प्रेसीडेंसी में स्वतंत्रता-पूर्व प्रांतीय चुनावों में जीत हासिल की थी, जिसका आज का केरल एक हिस्सा था।

विपक्ष के उग्र विरोध के बाद ही पीछे हट गई
सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाताओं से कहा कि मलप्पुरम जिला निकाय ने 2013 में लड़कियों के लिए शादी की उम्र को 18 से घटाकर 16 साल करने का प्रस्ताव पारित किया था, क्योंकि इलाके में मुस्लिम बहुसंख्यक थे। राज्य में तत्कालीन कांग्रेस सरकार, जिसमें मुस्लिम लीग भी शामिल थी, विपक्ष के उग्र विरोध के बाद ही पीछे हट गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए एआईएमआईएम, मुस्लिम लीग और एक मुस्लिम मौलवी द्वारा गठित पश्चिम बंगाल की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट जैसी पार्टियां धर्मनिरपेक्ष हैं और प्रतिबंधित कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई एक "सांस्कृतिक" संस्था है।

न अर्थव्यवस्था का ज्ञान है और न राजनीति का
राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उनका दावा उनकी बुद्धिमता पर सवालिया निशान खड़ा करता है। राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'जैसे किसी का दिमाग सातवें आसमान पर पहुंच जाता है, ऐसे ही राहुल गांधी जब विदेश दौरे पर जाते हैं तो इनके दिमाग को कुछ हो जाता है। जिनको डिफेंडर्स ऑफ डेमोक्रेसी कहते थे, जिस सिलिकॉन वैली में बैठे हैं, वह बैंक करप्ट हो चुका है। भारत की ग्रोथ रेट ये भी बता देते। अमेरिका में भुगतान का संकट भी है, उन्होंने स्ट्रैटेजिक ऑयल रिजर्व खोले हैं। उन्हें न अर्थव्यवस्था का ज्ञान है और न राजनीति का ज्ञान है। भारत मदर ऑफ डेमोक्रेसी है, ये भी पहले बोला होता। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी ये आदतन करते हैं, फितरतन करते है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!