Budget Session: राष्ट्रपति अभिभाषण पर PM मोदी का आज दोपहर 3.30 बजे लोकसभा में संबोधन

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Feb, 2023 09:01 AM

pm modi will answer in lok sabha today at 3 30 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देंगे। पीएम मोदी का लोकसभा में दोपहर 3.30 बजे संबोधन है। संभावना है कि पीएम मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब देंगे।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देंगे। पीएम मोदी का लोकसभा में दोपहर 3.30 बजे संबोधन है। संभावना है कि पीएम मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब देंगे।

 

राहुल ने पीएम मोदी पर लगाई आरोपों की झड़ी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अडाणी समूह से जुड़े मामले का हवाला देते हुए लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि 2014 में मोदी के दिल्ली के आने के बाद ऐसा ‘असली जादू' हुआ कि आठ वर्षों के भीतर उद्योगपति गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ‘अग्निपथ' योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और गृह मंत्रालय द्वारा लाई गई है और इसे सेना पर थोपा गया है। उन्होंने कहा कि ‘‘यात्रा के दौरान मुझे बहुत कुछ सुनने को मिला। सबसे ज्यादा जिन मुद्दों के बारे में लोगों ने मुझसे कहा कि उनमें बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की समस्याएं प्रमुख हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवा सत्तारूढ़ भाजपा की बात से सहमत नहीं है कि युवाओं को ‘अग्निवीर' बनाने वाली योजना से उन्हें फायदा होगा।

 

स्मृति ईरानी का राहुल पर पलटवार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी पर राहुल गांधी के हमले को लेकर पलटवार करते हुए कहा कि जिन्हें अमेठी ने ‘मैजिक' दिखाया, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया। स्मृति ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह आरोप भी लगाया कि ‘परिवार' ने अमेठी में कई ऐसी जमीनों को अपने कब्जे में ले लिया, जिन्हें फाउंडेशन या फैक्टरी के लिए आवंटित किया गया था। उनका इशारा गांधी परिवार की तरफ था। स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘आज एक सज्जन जिन्हें अमेठी ने ‘मैजिक' दिखाया और चार विधानसभा सीट पर जिनकी जमानत जब्त हुई, उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया।'' उनका इशारा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा सीट पर राहुल गांधी की हार और अपनी जीत की ओर था। स्मृति ईरानी ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कुछ पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी ने संकल्प किया है, इसलिए वह कीमत चुकाते हैं।'' 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!