माफिया अतीक अहमद को लेकर उदयपुर पहुंची UP पुलिस, जानें पल-पल की Update यहां

Edited By Yaspal,Updated: 26 Mar, 2023 10:13 PM

up police reached udaipur with mafia atiq ahmed

उत्तर प्रदेश की पुलिस माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है। यूपी पुलिस अतीक अहमद को लेकर राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर चुकी है

नेशलन डेस्कः उत्तर प्रदेश की पुलिस माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही है। यूपी पुलिस अतीक अहमद को लेकर राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर चुकी है। यूपी पुलिस का काफिला उदयपुर पहुंच चुकी है। अतीक अहमद को सड़क मार्ग के जरिए यूपी लाया जा रहा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की पुलिस रविवार को साबरमती जेल पहुंची और अतीक अहमद को अपनी कस्टडी में लिया।  

45 पुलिसकर्मियों की टीम की गई तैनात
अतीक को यूपी लाने के लिए 45 पुलिसवालों की टीम साबरमती जेल पहुंची है। इस टीम का नेतृत्व DCP रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। अतीक को जिस काफिले में लाया जाएगा, उसमें 6 गाड़ियां शामिल हैं। इनमें 2 वज्र वाहन शामिल हैं। सड़क मार्ग से लाते वक्त अतीक अहमद को वज्र वाहन के अंदर ही रखा जाएगा। यूपी पुलिस ने साबरमती से प्रयागराज तक 18 स्पॉट बनाए हैं। तय स्पॉट पर ही पुलिस की गाड़ियां रुकेंगीं। इस पूरे अभियान में 36 घंटे का समय लगने की उम्मीद है। रवानगी से पहले अतीक का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा।
PunjabKesari
अतीक को साबरमती जेल से लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम रविवार सुबह ही गुजरात पहुंच गई। दरअसल, अतीक और उसका भाई अशरफ उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी हैं। अतीक के भाई और पूर्व विधायक अशरफ की बात करें तो वह बरेली जेल में कैद है। उसे सोमवार सुबह 10 बजे यहां से प्रयागराज ले जाया जाएगा। मंगलवार को कोर्ट में उसकी पेशी होनी है. अतीक के साथ अशरफ को भी ट्रायल का सामना करना होगा।

सड़क मार्ग से अतीक को लाया जाएगा यूपी 
वहीं सड़क मार्ग से ले जाने के खिलाफ अतीक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है। इस याचिका में अतीक ने मांग की है कि उसे सड़क मार्ग से यूपी न ले जाया जाए। कोर्ट माफिया की इस याचिका पर मंगलवार 28 मार्च को सुनवाई करेगा। हालांकि उसके वकील ने जल्द सुनवाई की मांग की है। अतीक को साबरमती जेल से लाने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व IPS अधिकारी और प्रयागराज के गंगानगर के DCP अभिषेक भारती करेंगे। इन्हीं के ऊपर माफिया अतीक को सही सलामत प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी है। 
PunjabKesari
कुछ ही देर में यूपी पुलिस को मिल जाएगी अतीक की कस्टडी 
आज जब UP पुलिस अतीक अहमद की कस्टडी लेने साबरमती जेल पहुंची तो जेल ऑथोरिटीज ने तमाम पेपर्स वेरिफाई करने के बाद UP पुलिस को बताया की अतीक अहमद को साबरमती जेल में ट्रांसफर करते वक्त कुछ कंडीशंस भी रखी थी, जिनका इस समय अमल करना भी जरुरी है। उनमे से एक इम्पोर्टेंट कंडीशन का कैरिफिकेशन अहमदाबाद पहुंचे अधिकारीयों से नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद मामले को UP में आला अधिकारीयों के साथ डिसकस किया गया, जिसका सोल्यूशन आ गया है। अब अतीक की कस्टडी UP पुलिस को सौपने की प्रक्रिया फाइनल स्टेज में है। 

अपहरण मामले में कोर्ट में पेश किया जाना है अतीक 
वहीं इस मामले को लेकर प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि एक पुराने अपहरण के मुकदमे में न्यायालय द्वारा फैसले की तारीख 28 मार्च तय की गई है। कोर्ट के आदेश पर अभियुक्तों को विधिक प्रक्रिया के तहत न्यायालय में पेश किया जाना है। इस मामले से संबंधित अभियुक्त माफिया अतीक अहमद को न्यायालय में तय तारीख पर पेश करने के लिए पुलिस की एक टीम को साबरमती जेल भेजा गया है।
PunjabKesari
हाई-सिक्योरिटी बैरक में रहेगा माफिया अतीक अहमद 
अतीक को प्रयागराज लाने से पहले ही वहां तैयारियां शुरू हो गई हैं। उसे हाई सिक्योरिटी बैरक के अंदर आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसकी बैरक सीसीटीवी कैमरे से लैस होगी। वहां ड्यूटी पर लगाए जाने वाले जेलकर्मियों का चयन उनके रिकॉर्ड के आधार पर किया जाएगा। तैनात कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस रहेंगे। इसके अलावा प्रयागराज जेल ऑफिस और जेल मुख्यालय पर वीडियो वॉल के जरिए 24 घंटे निगरानी की जाएगी। जेल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल मुख्यालय को रवाना किया गया है। ठीक इसी तरह की व्यवस्था अशरफ के  लिए भी होगी।

PunjabKesari

अतीक को ले जा रही यूपी पुलिस का काफिला पेट्रोल पंप रुका
बाहुबली अतीक को लेकर जा रही यूपी पुलिस का काफिला उदयपुर से 2 घंटे की दूरी पर एचपी के एक पेट्रोल पंप पर अचानक रुक गया। बता दें कि अतीक यहां ट्रायलेट करने उतरे थे। इसके तुरंत बाद पुलिस अतीक को लेकर वहां से पुनः रवाना हो गई। इस दौरान अतीक की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने मीडियावालों और लोगों को दूर रहने की हिदायत दी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!