रामनवमी पर हावड़ा, नालंदा, सासाराम में माहौल बिगाड़ने पर  इंटरनेट पर लगाया बैन, धारा-144 लागू

Edited By Anu Malhotra,Updated: 01 Apr, 2023 10:34 AM

west bengal internet service howrah asansol durgapur commissionerate

पश्चिम बंगाल में हावड़ा और आसनसोल-दुर्गापुर कमिश्नरेट के कुछ हिस्सों में जिला प्रशासन ने शुक्रवार से कल अपराह्न 2 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। हावड़ा की जिलाधिकारी मुक्ता आर्य ने आज क्षेत्र में हुई हिंसा के मद्देनजर, उत्तेजक संदेशों और वीडियो...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में हावड़ा और आसनसोल-दुर्गापुर कमिश्नरेट के कुछ हिस्सों में जिला प्रशासन ने शुक्रवार से कल अपराह्न 2 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। हावड़ा की जिलाधिकारी मुक्ता आर्य ने आज क्षेत्र में हुई हिंसा के मद्देनजर, उत्तेजक संदेशों और वीडियो को प्रतिबंधित करने के लिए दूरसंचार, इंटरनेट और केबल सेवा प्रदाताओं को नोटिस जारी किया। प्रशासन ने दो कमिश्नरेट में कल दो बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 

उल्लेखनीय है कि कल रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में हावड़ा के काजीपाडा इलाके में शोभायात्रा के दौरान दो समूहों के बीच झड़प, वाहनों में आगजनी और पत्थरबाजी की घटना भी सामने आई थी। 

गौरतलब है कि देशभर में 30 मार्च को रामनवमी पर तनावपूर्ण हालात देखने को मिले जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तेलंगाना में करीब 12 जगह हिंसा फैलाई गई। हालांकि में इनमें सबसे ज्यादा बुरे हालात संभाजीनगर, वडोदरा, हावड़ा, सोनीपत, सासाराम और बिहार रशरीफ में देखने को मिले जहां कई इलाकों में इंटरनेट बैन कर दिया गया है तो कहीं धारा-144 लागू कर दी गई है।हालांकि  पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई है। 

वहीं दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। भाजपा ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी की ''तुष्टीकरण की राजनीति'' के कारण यह घटना हुई। 

उधर, टीएमसी ने आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ के लिए समाज का ध्रुवीकरण करने की भाजपा की साजिश के तहत ऐसा हुआ। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने प्रेस वार्ता में कहा कि हिंसा ममता बनर्जी सरकार की कथित तुष्टिकरण की राजनीति का नतीजा थी जो “राष्ट्र-विरोधी ताकतों" पर लगाम लगाने में विफल रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!