एसिक्स को ऑनलाइन बिक्री 50 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Jun, 2022 05:58 PM

asics expects online sales to reach 50 percent

जापान की प्रमुख फुटवियर कंपनी एसिक्स को उम्मीद है कि भारत में अगले दो-तीन वर्षों में उसकी बिक्री में ऑनलाइन मंचों की हिस्सेदारी बढ़कर 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी।

नई दिल्लीः जापान की प्रमुख फुटवियर कंपनी एसिक्स को उम्मीद है कि भारत में अगले दो-तीन वर्षों में उसकी बिक्री में ऑनलाइन मंचों की हिस्सेदारी बढ़कर 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी।

एसिक्स के भारतीय एवं दक्षिण एशिया कारोबार के प्रबंध निदेशक रजत खुराना ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान डिजिटल माध्यम में खरीदारी में दर्ज की गई तेजी को देखते हुए उसकी बिक्री में ऑनलाइन बिक्री की हिस्सेदारी तेजी से बढ़ी है।

खुराना ने कहा, "महामारी से पहले अमेजन एवं फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स मंचों और हमारी अपनी वेबसाइट से होने वाली डिजिटल बिक्री करीब 25 प्रतिशत पर थी लेकिन अब यह 35 प्रतिशत हो चुकी है और इसमें लगातार बढ़त देखी जा रही है।"
उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले दो-तीन वर्षों में एसिक्स की डिजिटल बिक्री की हिस्सेदारी बढ़कर 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एसिक्स भारत में अपने भौतिक स्टोर की संख्या में भी विस्तार कर रही है ताकि देश में अपने कारोबार का विस्तार कर सके। खुराना ने कहा, "पिछले ढाई वर्षों में हमने 25 से अधिक स्टोर खोले हैं और इस साल हम 10-12 नए स्टोर खोलने जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि पिछले साल एसिक्स इंडिया ने करीब 200 करोड़ रुपए की थोक बिक्री की थी। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले तीन वर्षों में देश की अग्रणी रनिंग ब्रांड बनना चाहती है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!