Paytm ने 1.7 करोड़ से अधिक दुकानदारों को दिया तोहफा, खत्म किए चार्जेस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Nov, 2020 12:25 PM

paytm announces 0 fee on wallet payments for merchants

ऑनलाइन पेमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने दुकानदारों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी के गुरुवार को ऐलान किया कि कंपनी के नेटवर्क से जुड़े दुकानदार अब यूपीआई और रुपे कार्ड के साथ ही बिना किसी शुल्क के पेटीएम वॉलेट के माध्यम

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन पेमेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने दुकानदारों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी के गुरुवार को ऐलान किया कि कंपनी के नेटवर्क से जुड़े दुकानदार अब यूपीआई और रुपे कार्ड के साथ ही बिना किसी शुल्क के पेटीएम वॉलेट के माध्यम से पेमेंट ले सकेंगे। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके इस कदम से 1.7 करोड़ से ज्यादा दुकानदारों को लाभ पहुंचेगा। बयान में कहा गया कि दुकानदार अपने बैंक खातों में डायरेक्ट सेटलमेंट के साथ ही अपने सभी डिजिटल पेमेंट पर जीरो फीसदी शुल्क का लाभ ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें- आज से बंद हो जाएगा 94 साल पुराना बैंक, 20 लाख ग्राहकों पर पड़ेगा असर 

कई क्यूआर कोड की जरूरत नहीं
दुकानदारों को अब अपने काउंटरों पर कई क्यूआर कोड की जरूरत नहीं होगी। पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई या किसी अन्य यूपीआई ऐप से पेमेंट स्वीकार करने के लिए उन्हें केवल पेटीएम-ऑल-इन-वन क्यूआर की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें- नए साल से बदल जाएगा मोबाइल कालिंग का तरीका, बिना ‘0’ लगाए नहीं हो पाएगी बात

हाल ही में पेटीएम ने अपनी पोस्टपेड सर्विस का विस्तार किया है। पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स अब अपनी बकाए राशि को मासिक किश्त या ईएमआई में अदा कर सकते हैं। पेटीएम पोस्टपेड अपने यूजर्स को 1 लाख रुपए तक का क्रेडिट लिमिट देती है। यूजर्स क्रेडिट लिमिट के अंदर खर्च कर सकते हैं और भुगतान अगले महीने कर सकते हैं या उसे ईएमआई में कंवर्ट करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- क्या आपको पता है? सोना खरीदने के बाद बेचने पर भी लगता है भारी टैक्स

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!