ट्रांसकार्प ने पेश किया प्लैटिनम प्रीपेड कार्ड, बिना बैंक खाते के कर सकेंगे यूज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Nov, 2017 06:27 PM

transcorp introduced the platinum prepaid card

विदेशी मुद्रा और आंतरिक भुगतान जैसे समाधान प्रदान करने वाली कंपनी ट्रांसकॉर्प इंटरनेशनल लिमिटेड ने आज प्लैटिनम प्रीपेड कार्ड पेश किया। इन प्रीपेड कैश कार्ड का देश भर में स्टोर, एटीएम में इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही कंपनियों द्वारा अपने उन...

नई दिल्लीः विदेशी मुद्रा और आंतरिक भुगतान जैसे समाधान प्रदान करने वाली कंपनी ट्रांसकॉर्प इंटरनेशनल लिमिटेड ने आज प्लैटिनम प्रीपेड कार्ड पेश किया। इन प्रीपेड कैश कार्ड का देश भर में स्टोर, एटीएम में इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही कंपनियों द्वारा अपने उन कर्मचारियों को भी वेतन-मजदूरी देने के लिए यह कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनके बैंक खाते नहीं हैं।

कुछ समय में खुद का वॉलेट भी उतारेगी ट्रांसकॉर्प
बंबई शेयर बाजार में सूचीबद्ध, ट्रांसकॉर्प ने कार्ड को संचालित करने के लिए उस प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट (पीपीआई) लाइसेंस का इस्तेमाल किया है, जिस लाइसेंस को भारत के सभी प्रमुख मोबाइल-वॉलेट ऑपरेटर्स प्रयोग कर रहे हैं। अगले कुछ महीनों में ट्रांसकॉर्प ट्रांसकैश नाम से अपना खुद का वॉलेट भी उतारेगी। सरकार की कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था की पहल के तहत ट्रांसकॉर्प ने यह प्लैटिनम प्रीपेड कार्ड उतारा है। कंपनी का कहना है कि यह सरकार की नकदी को कम करने की पहल में एक पासा पलटने वाला साबित हो सकता है। इसके साथ ही यह डिजिटल अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देने में मददगार हो सकता। 

ATM से नकदी निकालने के लिए भी किया जा सकता है इस्तेमाल
इसका इस्तेमाल देश भर में किसी भी एटीएम से नकदी निकालने के लिए किया जा सकता है।  इस कार्ड को देश के अग्रणी निजी बैंक ‘यस बैंक’ और एन.पी.सी.आई. के स्विच रूपे के सहयोग से पेश किया गया है। इस कार्ड में पहले से ही रकम डाली जा सकती है या फिर कार्ड धारक या नियोक्ताओं द्वारा इसमें पैसे डाले जा सकते हैं। गैर-केवाईसी (अपने ग्राहक को जानिये) वाले ग्राहकों के मामले में इसमें अधिकतम 10,000 रुपए और केवाईसी आधारित कार्ड में एक लाख रुपए तक डाले जा सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!