आज का राशिफल 13 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Oct, 2023 06:23 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कोई बनता काम बिना कारण के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कोई बनता काम बिना कारण के रूक जाने से मन उदास होगा। कार्यक्षेत्र में भी मेहनत के अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। पिता की सलाह आपको उदासीन वातावरण से बाहर निकालने में मदद करेगी।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज काम से संबंधित किसी यात्रा की योजना बना रहे हैं तो कोशिश करें यात्रा कुछ दिनों के लिए स्थगित हो जाए। परिवार के सदस्यों के बीच किसी पुरानी बात को लेकर वाद-विवाद होने की सम्भावना है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरुरत है। व्यावसायिक गतिविधियां दिन की शुरुआत में थोड़ी धीमी रहेंगी परन्तु शाम होते-होते आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज घर के बड़ों की सलाह की मदद से आप जोखिम भरी संपत्तियों पर निवेश करने से बचेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए किसी महत्वपूर्ण निर्णय की सभी तारीफ करेंगे। शोध से जुड़े व्यक्तियों को आज कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार और व्यवसाय दोनों स्थानों में उचित सामंजस्य बनाये रखने में सफलता मिलेगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ संपर्क में आने से भविष्य में लाभ मिलेगा। कुछ अनावश्यक खर्चें परेशान कर सकते हैं।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप कलात्मक वस्तुओं की खरीदारी पर पैसा खर्च करेंगे। जीवनसाथी के साथ अहंकार से बचने की कोशिश करें, इससे पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में साझेदार के साथ पारदर्शिता रखें।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए नई मशीनरी का उपयोग करने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी। पेट से सम्बंधित रोग जैसे कब्ज़ या एसिडिटी परेशान करेगी।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थी रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की योजना बनायेंगे। करीबी रिश्तेदार को पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से मुक्ति मिलेगी। नया वाहन खरीदने का मन बनायेंगे। घर में काम आने वाली जरूरी वस्तुओं की खरीदारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को उच्च अधिकारियों के सामने व्यक्त करने की कोशिश करेंगे। आय और व्यय के बीच नियंत्रण रखने की जरूरत है। खानपान में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!