आज का राशिफल 28 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Dec, 2023 06:57 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपने आत्मविश्वास में मजबूती महसूस

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप अपने आत्मविश्वास में मजबूती महसूस करेंगे, जो आपको कार्यक्षेत्र में जटिल मुद्दों पर सही निर्णय लेने में मदद करेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में भी कुछ कठिन विकल्प ले सकते हैं परन्तु भविष्य में उनका आपको लाभ अवश्य मिलेगा। आज वाहन खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आएगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा परंतु आपको सलाह दी जाती है कि जल्दबाजी तथा भावुकता में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें अन्यथा बनते कामों में रूकावट आ सकती है। नौकरी में आपके परिश्रम और मेहनत देख कर उच्च अधिकारी आपकी पदोन्नति के बारे में विचार करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों से अपने किसी उलझे काम को पूरा करने में मदद मांग सकते हैं। परिजनों के बीच आपके अच्छे स्वभाव की सराहना होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। व्यावसायिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में नई तकनीक का इस्तेमाल कर उत्पादन में तेज़ी लायेंगे। वाहन ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें। अपने व्यक्तिगत जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कोई नया काम साझेदारी में शुरू करने से बचें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपको अपनी वाक्पटुता से किसी अटके काम को गति प्राप्त करने में सफल रहेंगे। जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने से बचें। व्यावसायिक व्यस्तता की वजह से अपने परिवार के सदस्यों को उचित समय नहीं दे पाएंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कपड़े के व्यवसाय से जुड़े लोगों के काम में उन्नति के अवसर मिलेंगे। अपने विचारों को दूसरों के सामने खुल कर व्यक्त करने में परेशानी हो सकती है। काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण ऑफिस का काम घर पर भी करना पड़ सकता है।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप बिना कारण खुद को उबाऊ और उदास महसूस करेंगे। आज अव्यवस्थित स्थिति का सामना भी करना पड़ेगा। किसी भी यात्रा को संभव हो तो कुछ दिनों के लिए टालने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में अपने छुपे शत्रुओं से सावधान रहें। वे आपके खिलाफ कोई षडयंत्र रच सकते हैं।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन कुछ चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी के कारण नकद धन की कमी महसूस करेंगे। घुटनों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। विवाह में आ रही बाधाएं आज दूर होंगी।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपनी जीवनशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव लायेंगे। व्यवसाय में आज आप अपने प्रतिद्वंदियों पर नियंत्रण रखने में सफल रहेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आज आप योग शुरू करेंगे। भौतिक सुख-सुविधा संबंधी खरीदारी करने का प्रोग्राम बनायेंगे।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!