Budhaditya Rajyog: बुध और सूर्य की युति देगी जबरदस्त धन लाभ

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Feb, 2023 06:52 AM

budhaditya rajyog

7 फरवरी को बुध और सूर्य एक साथ मिलकर ज्योतिष में बहुत ही शुभ माना जाने वाला बुधादित्य योग बनाने वाले हैं। बुधादित्य राजयोग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budhaditya yog: 7 फरवरी को बुध और सूर्य एक साथ मिलकर ज्योतिष में बहुत ही शुभ माना जाने वाला बुधादित्य योग बनाने वाले हैं। बुधादित्य राजयोग के बनने से कई राशियों के लोगों को आर्थिक लाभ भी मिलेगा और उनके मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। सूर्य को ज्‍योतिष में ग्रहों का राजा माना गया है क्‍योंकि उनकी ऊर्जा से ही दुनिया चलती है और वही व्‍यक्ति को सफलता, पराक्रम, आत्‍मविश्‍वास देते हैं। सूर्य हर महीने राशि परिवर्तित करते हैं और इसका सबसे ज्‍यादा असर लोगों के करियर, सेहत और सफलता-असफलता पर होता है। वैसे भी ज्योतिष में व शास्त्रों में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह होने के साथ ही हमारे मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है, उसे समाज में मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है। सूर्य ऐसा ग्रह है जो कभी वक्री गति नहीं करता। सूर्य देव को प्रत्यक्ष देवता भी कहा जाता है जो हमें प्रतिदिन दर्शन देते हैं। शास्त्रों में इनकी उपासना से मिलने वाले शुभ फलों की लंबी सूची है। धार्मिक मान्यताओं की मानें तो यह ताकत, अधिकार, यश, नौकरी आदि के देवता हैं।

PunjabKesari  Budhaditya Rajyog

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

जबकि दूसरी तरफ बुध ग्रह की बात करें तो इन्हें नवग्रहों में राजकुमार का दर्जा हासिल है। ज्योतिष में बुद्ध ग्रह को हमारी बुद्धि, विवेक, वाणी का प्रतीक माना जाता है। इन्हें बिजनेस का कारक भी माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होते हैं ,उनकी कम्युनिकेशन स्किल गजब की होती है। भाषण कला दूसरों को सम्मोहित करने वाली होती है। ऐसे लोग बहुत अच्छे लेखक होते हैं। एंकर होते हैं । वकील होते हैं और अच्छे बिजनेसमैन भी होते हैं। बुध को गणित, वाणिज्य, वाणी, कम्युनिकेशन, तर्क शास्त्र और सेंस ऑफ ह्यूमर का भी कारक माना गया है।

PunjabKesari  Budhaditya Rajyog

सूर्य और बुध आपस में मित्र ग्रह और अक्सर अधिकतर कुंडलियों में यह ग्रह एक-दूसरे के साथ रहते हैं या आस-पास रहते हैं। इन दोनों ग्रहों का कंबीनेशन ज्योतिष में बहुत ही शुभ माना जाने वाला बुधादित्य योग बनाता है, जो अब 7 फरवरी को बनने जा रहा है। 7 फरवरी को बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पहले से ही ग्रहों के राजा सूर्य ग्रह विराजमान हैं। ऐसे में बुध और सूर्य की युति होने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है। सूर्य और बुध की युति से किन राशियों को विशेष लाभ होने वाला है, आइए जानें-

ऐसी पहली राशि मेष राशि है। मेष राशि के जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग शुभ फलदायी रहने वाला है। बता दें कि ये राजयोग इस राशि वालों के कर्म स्थान पर बन रहा है। ऐसे में आपको काम-कारोबार में सफलता हासिल होगी। व्यापारियों को इस दौरान अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। वहीं मेष राशि वालों के लिए ये अवधि अनुकूल रहेगी। इस दौरान अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे। पदोन्नति के साथ वेतन में भी वृद्धि हो सकती है। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को मनचाही नौकरी और ट्रांसफर मिल सकता है।

PunjabKesari  Budhaditya Rajyog

दूसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है। बुध के गोचर से बनने वाला बुधादित्य राजयोग कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होगा। बता दें कि ये योग आपकी राशि के पंचम भाव में बनने जा रहा है, जिसे संतान, प्रेम विवाह और उच्च शिक्षा का स्थान माना जाता है। छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल रहेगा। इस दौरान किसी उच्च संस्थान में भी एडमिशन मिल सकता है. इस दौरान प्रेम संबंधों में भी मजबूती आएगी। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

तीसरी भाग्यशाली राशि मकर राशि है। बुध और सूर्य की युति मकर राशि में ही बनने जा रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए ये समय अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान ये योग आपके गोचर कुंडली के लग्न भाव में बन रहा है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। इतना ही नहीं, इस अवधि में पार्टनरशिप में काम शुरु करने की संभावना है। इसमें आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। अविवाहित लोगों को भी इस अवधि में पार्टनर मिलने की पूरी संभावना है।

गुरमीत बेदी
9418033344 

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!