Feng Shui Tips: फेंगशुई ऊंट देता है द्वार पर खुशियों की दस्तक, जानें इसे रखने के नियम

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Nov, 2023 06:42 AM

feng shui tips

चीनी ज्योतिष शास्त्र में फेंगशुई एक बहुत अहम हिस्सा है। जीवन में आगे बढ़ने और तरक्की पाने के लिए फेंगशुई में बहुत से उपाय बताए गए हैं। फेंगशुई के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Feng Shui Tips: चीनी ज्योतिष शास्त्र में फेंगशुई एक बहुत अहम हिस्सा है। जीवन में आगे बढ़ने और तरक्की पाने के लिए फेंगशुई में बहुत से उपाय बताए गए हैं। फेंगशुई के माध्यम से हम अपने जीवन को व्यवस्थित बना सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार फेंगशुई के आइटम अपने घर पर रखने से जीवन से सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और द्वार पर खुशियां खुद ब खुद चलकर आती हैं। आज में इस आर्टिकल में जानेंगे फेंगशुई ऊंट के बारे में। फेंगशुई ऊंट को मेहनत और सफलता का प्रतीक माना जाता है। इसे घर पर रखने से मनचाही मनोकामना पूर्ण हो जाती है लेकिन रखने से पहले इससे जुड़े कुछ नियमों के बारे में अवश्य पता होना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कौन से है वो नियम।

PunjabKesari Feng Shui Tips

Feng Shui Camel Rules फेंगशुई ऊंट के नियम

For progress in business and job व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए:
कार्यक्षेत्र और व्यापार में असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो कार्यस्थल पर फेंगशुई ऊंट की मूर्ति रखनी चाहिए। ऐसा करने से आसपास का माहौल काफी सकारात्मक बना रहता है और हर काम में सफलता प्राप्त होती है।

For wealth and economic progress धन लाभ और आर्थिक उन्नति के लिए
घर की आर्थिक दशा को सुधारने के लिए फेंगशुई ऊंट के जोड़े की मूर्ति को ड्राइंग रूम या लिविंग रूम के उत्तर-पश्चिम कोने में रखें। अगर मूर्ति नहीं रख सकते तो तस्वीर को भी रखा जा सकता है। ऐसी मूर्ति आर्थिक उन्नति के द्वार खोलती है।

PunjabKesari Feng Shui Tips

For success in education शिक्षा में सफलता के लिए
शिक्षा में तरक्की पाना हर किसी का सपना होता है। इसे पूरा करने के लिए हर व्यक्ति या छात्र बहुत मेहनत करता है। बता दें कि ये फेंगशुई ऊंट शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत लाभदायक साबित होता है। सफलता पाने के लिए स्टडी रूम में फेंगशुई ऊंट रखना चाहिए। ऐसा करने से मन में शांति बनी रहती है और कठिन संघर्ष करने की प्रेरणा मिलती है।

To get back the stuck money अटका हुआ धन वापस पाने के लिए
वापस मांगने के बाद भी अगर दिया हुआ पैसा मिल नहीं रहा तो घर में दो कूबड़ वाले फेंगशुई ऊंट को रखें। ऐसा करने से जिस भी जगह धन फसा हुआ था वो बिना किसी परेशानी के वापस आ जाएगा।

PunjabKesari Feng Shui Tips
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!