Tuesday special: आज जरूर करें ये काम, जाग जाएगी रूठी हुई किस्मत

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Mar, 2024 09:32 AM

mangalwar upay

हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। कहा जाता है की मंगलवार का संबंध मंगल ग्रह से होता है। मंगल को ऊर्जा का कारक भी माना जाता है। जो लोग अपनी परेशानियों से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangalwar Special: हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है। कहा जाता है की मंगलवार का संबंध मंगल ग्रह से होता है। मंगल को ऊर्जा का कारक भी माना जाता है। जो लोग अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो वह आज के दिन हनुमान जी की विशेष पूजा कर सकते हैं। मान्यता है की मंगलवार के दिन पवन पुत्र हनुमान अपनी विशेष कृपा बरसाते हैं।

Mangalwar ke upay मंगलवार के उपाय : आज के दिन बजरंगबली की पूजा करने से कभी भी जीवन में हार का सामना नहीं करना पड़ता और जल्द ही किस्मत बदल जाती है। तो आइए जानते हैं की हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कौन-कौन से उपाय करने चाहिए।

Peepal leaf remedy पीपल के पत्ते का उपाय: अगर घर में बहुत दिनों से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते हनुमान जी को अर्पित करें। ध्यान रखें की इनमें से कोई भी पत्ता खंडित न हो। पीपल का पेड़ कोई भी उपाय करने के लिए बहुत ही शुभ मान जाता है इसीलिए पीपल का पत्ता आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कारगर है।

Tulsi Remedy तुलसी का उपाय: हिंदू शास्त्रों में तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र माना जाता है। हर हिंदू के घर में तुलसी का पौधा जरूर होता है। हनुमान जी को भी तुलसी बहुत ही प्रिय है। बजरंगबली को खुश करने के लिए 7 पत्तों पर श्री राम नाम लिखकर हुनमान जी को चढ़ा दें। अगर ये नहीं कर सकते तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को बूंदी के लड्डू का भोग तुलसी दल रखकर लगा दें।

Recite Hanuman Chalisa हनुमान चालीसा का पाठ करें: हनुमान जी को अगर बहुत जल्दी प्रसन्न करना चाहते हैं तो नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करें। संभव न हो तो मंगलवार के दिन शाम के समय हनुमान मंदिर जाकर शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

Chant this mantra इस मंत्र का करें जाप: मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उनकी प्रतिमा के सामने बैठकर 108 बार इस मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके अंदर जितनी भी निगेटिविटी होगी, वह सब दूर हो जाएगी और जाग जाएगी रूठी हुई किस्मत।

Hanuman ji mantra: ॐ हं हनुमते नम:

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!