Market Astrology: मेष राशि में बनेगी मंगल राहु की युति, कॉपर शेयरों पर बनेगा फोकस

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Jun, 2022 10:44 AM

market astrology

पिछले सप्ताह के बाजार के स्टार में हमने कहा था कि बाजार में सुधार जुलाई के महीने में ही नजर आ रहा है और वह समय अब निकट आता दिख रहा है। अमरीका में महंगाई का आंकड़ा 40  साल के उच्चतम स्तर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: पिछले सप्ताह के बाजार के स्टार में हमने कहा था कि बाजार में सुधार जुलाई के महीने में ही नजर आ रहा है और वह समय अब निकट आता दिख रहा है। अमरीका में महंगाई का आंकड़ा 40  साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है और अब यहां से महंगाई और ज्यादा बढ़ने की संभावना नहीं है क्योंकि अमरीका के केंद्रीय बैंक फेड रिजर्व ने दो बार ब्याज दरों में वृद्धि कर दी है और इस से बाजार में लिक्विडिटी भी टाइट हुई है।  इस बीच सितारों की चाल भी बाजार के अनुकूल हो रही है और बुध अब अपनी राशि में आने वाले हैं।  मंगल, शुक्र, गुरु और शनि पहले से अपनी राशि में ही गोचर कर रहे हैं। बाजार में यह सुधार अस्थाई ही होगा। इस बीच अगले सप्ताह मंगल के अपनी राशि में गोचर करने के साथ ही मंगल और राहु की युति के परिणाम पूरी दुनिया के लिए ज्यादा अच्छे नहीं रहने वाले हैं। यह युति 10 अगस्त तक बनी रहेगी और 10 अगस्त तक बाजार में अस्थिरता ही रहने वाली है।

PunjabKesari Market Astrology

अगले सप्ताह के बाजार के स्टार की बात करने से पहले आइए जानते हैं पिछले सप्ताह बाजार को लेकर हमारी गणना कैसी रही है।  20 जून को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना फाइनैंस से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी की थी और इस दिन हमें एच डी एफ सी, स्टार हाउसिंग, सहारा हाउसिंग और आवास फाइनैंस जैसी कंपनियों के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिली।  21 जून को चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में रहने के कारण हमने बाजार में मंदी का रुझान रहने की गणना की थी लेकिन इस दिन बाजार हमारी गणना के विपरीत नजर आया और निफ्टी करीब पौने दो फीसदी तेजी के साथ बंद हुआ। 22  जून चन्द्रमा के बुध के रेवती नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना बाजार में उतार-चढ़ाव रहने की थी और इस दिन बाजार में उठा- पटक नजर आई और अंत में  बाजार करीब डेढ़ फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ।  23 जून को चन्द्रमा के केतु के अश्वनी नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना आई टी के शेयरों में तेजी की थी और इस दिन निफ्टी आई टी करीब पौने दो फीसदी उछल कर बंद हुआ।  24  जून को चन्द्रमा के शुक्र के भरणी नक्षत्र में रहने के कारण हमारी गणना लग्जरी कंपनियों के शेयरों में तेजी की थी और इस दिन हमें होटल टूरिज्म और लग्जरी से संबंधित तमाम कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली।

20  जून - फाइनैंस से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी रही
21  जून - हमारी गणना के विपरीत बाजार में तेजी रही
22  जून - बाजार में उठा-पटक बनी रही
23  जून - निफ्टी आई टी में शानदार तेजी देखने को मिली
24 जून - लग्जरी से संबंधित कंपनियों के शेयरों में तेजी रही

PunjabKesari Market Astrology

27 जून को जब बाजार खुलेगा तो उस से पहले चन्द्रमा और राहु की युति मेष राशि में बन जाएगी और चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। मंगल का अपनी राशि में आकर राहु के साथ युति करना तांबे का कारोबार करने वाली कंपनियों के शेयरों में तेजी लाने का काम कर सकता है। 10 अगस्त तक इस सेक्टर पर खास फोकस बना रहेगा। 28 जून को चन्द्रमा मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार में माहौल थोड़ा पॉजिटिव रह सकता है। इस दौरान मेटल के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही रियल एस्टेट और रेस्टोरेंट बिजनेस से संबंधित शेयरों पर भी फोकस बन सकता है। 29  जून को चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार की धारणा समझ नहीं आएगी और निवेशक कन्फ्यूज रह सकते हैं, इस दिन पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लें। इस दिन एयरलाईंस से संबंधित कंपनियों के अलावा फार्मा कंपनियों के शेयरों में खरीददारी देखने को मिल सकती है।  30  जून को चन्द्रमा गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन हमें बाजार में तेजी देखने को मिलेगी। इस दिन बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है।  1  जुलाई को शुक्रवार के दिन नए महीने की शुरुआत होगी और चन्द्रमा इस दिन शनि के पुष्य नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन बाजार थोड़ा सुस्त रह सकता है। इस बीच मेटल शेयरों पर ख़ास फोकस रखें। यहां कुछ फायदा मिलने की उम्मीद रहेगी।

27  जून - बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा
28 जून - मेटल शेयरों में तेजी आ सकती है
29  जून - एयरलाइंस और फार्मा शेयरों में तेजी रहेगी
30  जून - बैंकिंग और फाइनैंस के शेयरों में फोकस रहेगा
1  जुलाई - बाजार में सुस्ती के साथ कारोबार होगा

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari Market Astrology

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!