Shukra Ast 2023: आज कर्क राशि में अस्त होंगे शुक्र, इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Aug, 2023 07:59 AM

shukra ast

शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह को प्रेम, सौंदर्य और आकर्षण का कारक कहा जाता है। कहते हैं अगर व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो तो शादीशुदा जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Ast 2023 : शास्त्रों के अनुसार शुक्र ग्रह को प्रेम, सौंदर्य और आकर्षण का कारक कहा जाता है। कहते हैं अगर व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो तो शादीशुदा जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक दशा भी दिन ब दिन खराब होने लगती है। आज 8 अगस्त 2023 को शुक्र अस्त होने जा रहे हैं। वैसे तो शुक्र के गोचर होने का समय 23 दिन का होता है लेकिन इस बार शुक्र पूरे 57 दिनों के लिए वक्री अवस्था में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जब कोई ग्रह सूर्य के नजदीक आ जाता है तो इससे उस ग्रह की शक्ति कमजोर होने लगती है और शास्त्रों में इसे ही अस्त होना कहा गया है। तो आइए जानते हैं शुक्र के अस्त होने से कौन सी राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

PunjabKesari Shukra Ast
These zodiac signs have to be careful इन राशियों को रहना होगा सावधान
Aries मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र सातवें और दूसरे भाव के स्वामी हैं। शुक्र के अस्त होने के कारण इन भावों से जुड़े फलों में कमी देखने को मिलेगी। इसी के साथ माता के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है या फिर निजी जीवन में उथल-पुथल होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में भी नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। शादीशुदा जीवन में तनाव रहेगा।

Taurus वृषभ राशि : वृषभ राशि के लिए शुक्र लग्न और छठे भाव के स्वामी होते हैं। अस्त होने की वजह से यात्रा पर इसका असर पड़ सकता है। इसी के साथ सेहत से जुड़ी परेशानियां देखने को मिलेंगी।

Cancer कर्क राशि : शुक्र कर्क राशि के लिए चौथे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। इस वजह से आपको आत्मविश्वास में कमी देखने को मिलेगी। साथ ही आर्थिक परेशानियां पैदा हो सकती हैं। दांपत्य जीवन भी सही नहीं रहेगा।

Sagittarius धनु राशि : शुक्र आपकी राशि के छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। आपको कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन कुछ दिनों बाद धनु राशि के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा। इस समय के दौरान अपने शत्रुओं से सावधान रहें।

PunjabKesari Shukra Ast
Measures to avoid the inauspicious effects of Venus transit शुक्र गोचर के अशुभ प्रभावों से बचने के उपाय
शुक्र के शुभ प्रभाव को बढ़ाने के लिए गाय को हरा चारा और रोटी खिलाएं।

इसके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कर्क राशि के जातक सफेद या ऑफ व्हाइट रंग के कपड़े पहनें।

शुक्र का शुभ फल प्राप्त करने के लिए जरूरतमंदों में दान करें।

PunjabKesari Shukra Ast

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!