Vastu Tips for Money: घर में अपनाएं ये वास्तु टिप्स, धन खिंचा चला आएगा आपके पास

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Sep, 2023 09:19 AM

vastu tips for money

न चाहते हुए भी कभी न कभी जिंदगी में व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है। वहीं कभी ऐसा होता है कि पैसा तो कमाते हैं लेकिन बचा नहीं पाते। हर व्यक्ति इस कमी को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Money: न चाहते हुए भी कभी न कभी जिंदगी में व्यक्ति को धन की कमी का सामना करना पड़ता है। वहीं कभी ऐसा होता है कि पैसा तो कमाते हैं लेकिन बचा नहीं पाते। हर व्यक्ति इस कमी को दूर करने के लिए बहुत से प्रयत्न करता है। अगर आप भी इसी चिंता से घिरे हुए हैं तो परेशानी की कोई बात नहीं है। हम आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से लेकर आए हैं वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे टिप्स, जिन्हें अपनाने से घर में कभी भी धन से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। इससे वास्तु दोष तो दूर होता ही है बल्कि घर में धन-समृद्धि का आगमन कभी नहीं रुकता। तो चलिए जानते हैं...

PunjabKesari Vastu Tips for Money

Follow these Vastu tips अपनाएं ये वास्तु टिप्स  
Choose these colors for rooms कमरों के लिए करें इन रंगों का चुनाव: वास्तु शास्त्र के अनुसार मन को शांत रखने के लिए कमरों का चुनाव बेहद ही ध्यान से करना चाहिए। रूम के पूर्व दिशा में हल्के नीले रंग का चुनाव करें। ऐसा करने से मन में हमेशा सकारात्मकता बनी रहती है। वहीं उत्तर दिशा में हरा, पूर्व रंग में सफ़ेद और दक्षिण दिशा के लिए लाल रंग का चयन करें।

Keep the water drain in this direction इस दिशा में रखें जल का निकास: वास्तु एक्सपर्ट्स के मुताबिक जल के निकास को उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें। अगर घर में फाउंटेन लगवाने का प्लान बना रहे हैं तो पानी की धारा उत्तर से पूर्व की तरफ हो। इन जगहों पर पानी की टंकी रखने से धन का प्रभाव बढ़ता है।

This direction is best for Tijori तिजोरी के लिए ये दिशा है बेस्ट: घर में तिजोरी के लिए दक्षिण दिशा बेस्ट मानी जाती है। जिस घर में तिजोरी का दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुलता है, वहां पर कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं देखनी पड़ती।

PunjabKesari Vastu Tips for Money

Always keep the house clean घर को रखें हमेशा साफ: जो घर हमेशा साफ रहता है, वहां से मां लक्ष्मी कभी नहीं जाती। अगर आप भी धन की देवी को अपने निवास स्थान में विराजमान रखना चाहते हैं तो घर को सदैव व्यवस्थित रखें। उत्तर दिशा की तरफ भारी फर्नीचर रखने से परहेज करें।

The windows and doors of the house should always be clean घर की खिड़कियां और दरवाजे हो हमेशा साफ: वास्तु के मुताबिक जिस घर में खिड़कियां और दरवाजे हमेशा साफ़ रहते हैं, वहां पर कभी भी धन से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता।

PunjabKesari Vastu Tips for Money

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!