Weekly numerology (10th-16th April): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Apr, 2023 07:58 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम वाला रहेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। किसी नए काम की शुरुआत में आधुनिक तकनीकों को अपनाने की कोशिश करेंगे। आपका यह सप्ताह नई जिम्मेदारियों को निभाने में बीतेगा। सप्ताह की शुरुआत का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी अच्छा रहेगा। बृहस्पतिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए किसी अनैतिक रास्ते को न अपनाएं, अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत का समय निजी काम में व्यस्त रहेगा। रविवार के दिन जीवन साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।
उपाय:- एक नारियल जल प्रवाह करें। सूर्य को जल दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में नौकरी चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। आपके कार्य स्तर में पदोन्नति के योग भी बनते हैं। सप्ताह के मध्य का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ भी प्राप्त होगा और उनसे मिली सलाह आपके काम को सरल करने में उपयोगी साबित होगी। सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा सूझबूझ के साथ बिताएं। अपनी वाणी पर संयम रखें, भावनाओं में आकर किसी को कोई ऐसी बात न कहें जिसका लोग गलत मतलब निकाल कर आपके ही विपरीत इस्तेमाल करें। सप्ताह के अंत का समय परिवारिक जिम्मेदारियों के इर्द-गिर्द बीतेगा।
उपाय:- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वाले जातक इस सप्ताह किसी नए काम को शुरू करने की तैयारियों में लगे रहेंगे। यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में विदेशी आयाम अपने काम में शामिल करना चाहेंगे। कामकाज के नजरिए से की गई यात्राएं भी लाभदायक रहेंगी। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सभी काम पूरे होंगे। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के अंत में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। वाहन खरीदने के योग बनते हैं। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।
उपाय:- सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी नए काम को शुरू करने का मन बनाएंगे। हालांकि परिस्थितियां सामान्य रहेंगी। अपनी सूझबूझ के साथ समय का लाभ उठाने की कोशिश करें। मंगलवार का दिन भावनात्मक स्तर पर ज्यादा सक्रिय रहेगा। किसी को कोई वायदा न करें। सप्ताह के मध्य का समय हालांकि आपके लिए अच्छा है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बृहस्पतिवार के दिन आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। अकस्मात आपको अपनी योजनाओं के लिए मार्ग मिलते नजर आएंगे। सप्ताह के अंत में जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है।
उपाय :- जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन करवाएं। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र पर सभी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। पिता की सलाह लेकर काम करना इस सप्ताह आपके लिए लाभदायक रहेगा। सप्ताह के मध्य में व्यापार और वाणिज्य से जुड़े हुए लोग सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करेंगे। प्रमोशन पर पैसा निवेश करेंगे। सप्ताह के अंत का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा, शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर भी किसी महिला सहकर्मी का सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। यात्राओं के योग बनते हैं।
उपाय:- बुध आदित्य स्त्रोत का पाठ करें। दांत को फिटकरी से साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सप्ताह की शुरूआत का समय मूलांक 6 वालों के लिए थोड़ा औसतन रहेगा। कामकाज की अधिकता के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। निजी मुद्दों को लेकर घर के बड़ों के साथ बहस हो सकती है। अपनी वाणी पर संयम रखें। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप निजी जीवन और कामकाज के मध्य एक संतुलन बना पाने में सफल रहेंगे। कोई त्वचा विकार उत्पन्न हो सकता है। समय पर चिकित्सक से सलाह लें। सप्ताह के अंत में जीवन में कोई प्रेम संबंध दे सकता है। शनिवार का दिन भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि करेगा।
उपाय:- एक हरा नारियल मंदिर में दान करें। साफ-सुथरे कपड़े पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। अपनी कार्यशैली में नए आयाम शामिल करने की कोशिश करेंगे। आपकी योजनाओं को नए मार्ग मिलेंगे। हालांकि भावनाओं में आकर कोई फैसला न लें। मां की सेहत का ख्याल रखें। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। ज्योतिष विद्या या अन्य किसी गुप्त विद्या को सीखने का मन बना सकते हैं। बृहस्पतिवार के दिन अकस्मात धन लाभ के योग बनते हैं। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। सप्ताह के अंत का समय परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। रविवार के दिन यात्राओं के योग बनते हैं।
उपाय:- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर भी उच्च अधिकारियों के साथ असहमति का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें और अपनी बात को विनम्रता के साथ दूसरों के सामने रखने की कोशिश करें। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। बुधवार का दिन आपके लिए पहले से बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। अकस्मात आपको अपने काम के लिए मार्ग मिलते नजर आएंगे। लोग आपकी सोच की तारीफ करेंगे। सप्ताह के अंत में कुछ अनचाहे खर्चे बजट हिला सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां आपको थोड़ा व्यस्त रखेंगी। यात्राएं करते हुए सावधानी बरतें।
उपाय:- गुड़ का दान मंदिर में करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे आप बखूबी निभा पाएंगे और लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। इस सप्ताह आप मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। हालांकि किसी भी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से और पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। सप्ताह के मध्य में बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग बनते हैं लेकिन बृहस्पतिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आने से बचें। सप्ताह के अंत में परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा परंतु संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं बनी रहेंगी।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!