Weekly numerology (4th-10th september): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Sep, 2023 08:59 AM

weekly numerology

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे।

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार ही लांछनों का सामना करना पड़ सकता है। आपका ध्यान निजी जीवन की तरफ ज्यादा आकर्षित रहेगा। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अनुकूल है। इस दिन की गई यात्राएं शुभ परिणाम प्राप्त करवाएंगी। हालांकि काम की अधिकता के कारण जीवनसाथी के साथ मन मुटाव होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है।
उपाय:- गुड़ और शहद का सेवन करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत के परिणाम थोड़े मंदे रहेंगे। भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आपकी ही विरुद्ध इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे। कुछ अनचाहे खर्च आपका बजट खराब कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंताएं बनी रहेंगी। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान होने की संभावना बनती है। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप पहले से मनोबल में वृद्धि और उत्साह महसूस करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
उपाय:- छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विदेशी कामकाज के अवसर लेकर आएगा परंतु अंतिम फैसला सोच- समझ कर लेने की कोशिश करें। व्यापार में कुछ परिवर्तन संभव हैं। बुधवार का दिन विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। किसी यात्रा पर जाने का मन भी बना सकते हैं। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी, परंतु यथा संभव की गई मेहनत के परिणाम अवश्य ही उत्तम प्राप्त होंगे। सप्ताह के अंत में समय थोड़ा सूझबूझ के साथ बिताएं। शनिवार के दिन अपनी ही उधेड़बुन में लगे रहेंगे। हालांकि रविवार का दिन पहले से अच्छा रहेगा। पिता की सलाह से किए गए कम अच्छे परिणाम दिलवाएंगे।
उपाय:- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। कुछ रुके हुए कामों को गति मिलेगी। जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। स्वयं के लिए खरीदारी पर जा सकते हैं। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दिन की गई यात्राएं शुभ परिणाम देंगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में भी सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना बनती है। हालांकि सप्ताह के अंत में समय सूझबूझ के साथ बिताएं। जोश में आकर कोई भी ऐसा कार्य न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े।
उपाय :- हनुमान चालीसा का पाठ करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपका मन विदेशी शिक्षा को प्राप्त करने के लिए आकर्षित हो सकता है। मंगलवार के दिन क्रोध में आकर किसी को अपशब्द न कहें अन्यथा बाद में बात संभालना मुश्किल हो सकता है। फैशन और डिजाइन से जुड़े हुए लोग भी शुरुआत ने कुछ अहम फैसले लेने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के मध्य में मां और बेटी के संबंध अच्छे होंगे। कुछ अनचाहे खर्चों को टालने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के अंत में जोश में आकर अपने होश न गवाएं और कोई भी काम सोच-समझकर करने की कोशिश करें।
उपाय:- दुर्गा चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी को बिना चूने वाला मीठा पान चढ़ाएं। 

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जीवन साथी के साथ बेकार के वहम के कारण तनाव उत्पन्न होने की संभावना बनती है। हालांकि सप्ताह के आगे का समय पहले से अनुकूल और बेहतर रहेगा। बुधवार का दिन निजी संबंधों के लिए अच्छा है। मन मुटाव खत्म होंगे और नजदीकियां बढ़ेंगी। कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। सप्ताह के अंत में प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। घर में किसी शुभ और मंगल कार्य का आयोजन हो सकता है। हालांकि काम अधिक होने के कारण निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे।
उपाय:- लक्ष्मी मां की आराधना करें और उन्हें लाल गुलाब का फूल अर्पित करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। दर्शनशास्त्र या रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार में कुछ सकारात्मक परिवर्तन संभव हैं। जीवन साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। बृहस्पतिवार के दिन यात्राओं के योग बनते हैं। नौकरी संबंधित स्थानांतरण भी हो सकता है। कोर्ट- कचहरी के मामलों में अभी थोड़ा इंतजार करना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। क्रोध में आकर किसी के साथ बेकार की लड़ाई-झगड़े में न उलझें। हालांकि रविवार के दिन पिता से उचित सलाह प्राप्त होगी और सरकारी काम बनने के भी योग बनते हैं।
उपाय:- संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। सोमवार के दिन बहुत समय से रुके हुए किसी काम को गति मिलेगी। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। सप्ताह के मध्य में कामकाज को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके हक में परिवर्तित हो सकते हैं। हालांकि सप्ताह के अंत में अपने क्रोध और उतावलेपन पर काबू रखें अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं। रविवार के दिन पिता के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।
उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सप्ताह की शुरुआत में मंदे रहेंगे। कामकाज संबंधित मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें, जो चीज आपको दिखाई दे रही है वह सच है यह जरूरी नहीं है। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े हुए लोगों को भी अपने टारगेट पूरे करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। कामकाज के लिए अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाकर रखने की कोशिश करें। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने अधूरे कामों को पूरा कर पाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:-  गुड़ और शहद का सेवन करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!