Weekly numerology (25th-31st september): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Sep, 2023 11:08 AM

weekly numerology

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए यात्राओं के योग लेकर आया है। परंतु वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। मंगलवार के दिन आलस्य के कारण अपने काम पर कम ध्यान दे पाएंगे। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। दोस्तों की मदद से आपके काम पूरे होंगे। व्यावसायिक और निजी जीवन दोनों के मध्य एक संतुलन बनाने में थोड़ी परेशानी होगी। सप्ताह के अंत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों को मेधावी प्राप्त होने के योग बनते हैं। रविवार का दिन भी आपके लिए शुभ है। लेकिन स्वभाव में कठोरता उत्पन्न होने के भी योग बनते हैं।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप ज्यादा वक्त चीजों पर सोचने-समझने में गवा देंगे। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। निजी स्तर पर जीवन में कुछ समस्याएं बनी रहेंगी। हालांकि बुधवार से आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। बुधवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें और यथासंभव अपने काम को पूरा करने की कोशिश करें। काम अधिक होने के कारण दिनचर्या थोड़ी व्यस्त रहेगी लेकिन आप नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। भावनाओं और कर्तव्य के मध्य किसी एक को चुनने में थोड़ी असमंजस्ता होगी। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह के अंत का समय अच्छा रहेगा।
उपाय:- जल का अपव्यय न करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी धर्म स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं। उचित मेहनत करने से आपके सभी कार्य सफल होंगे। बुधवार के दिन जोश में आकर कोई बड़ा फैसला न लें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र पर नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। नगदी धन की स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। सरकारी कामों में भी सफलता मिल सकती है।
उपाय:- सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। काफी समय से रुके हुए कुछ कामों को गति मिलेगी। आपकी योजनाओं को मार्ग मिलते नजर आएंगे। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। बुधवार के दिन अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार के लड़ाई -झगड़े से दूर रहें। बृहस्पतिवार के दिन पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सरकारी कामों में भी अभी थोड़ा विलंब होगा। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। हालांकि सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। शनिवार के दिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ होगा। रविवार के दिन पैसा उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है।
उपाय :- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में मां-बेटी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। स्वभाव में गंभीरता उत्पन्न होने के कारण रिश्तों में खटास उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अपने क्रोध पर काबू रखें। सप्ताह के मध्य में किसी नए काम के जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसके कारण दिनचर्या व्यस्त हो सकती है। मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न होने के भी योग बनते हैं। भावनात्मक स्तर पर थोड़ा आहत महसूस करेंगे। सप्ताह के अंत का समय हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार बनाएंगे।
उपाय:- हनुमान जी को बिना चूने वाला मीठा पान चढ़ाएं। यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं। अपने मन की बात अपने साथी के साथ साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के भी योग बनते हैं। बुधवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। सरकारी काम इस दिन पूरे हो सकते हैं। घर-परिवार की जरूरत पर नकदी धन खर्च होगा। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोग सप्ताह के अंत में शुभ समाचार प्राप्त कर सकते हैं। कोई त्वचा विकार उत्पन्न होने के योग बनते हैं, समय पर चिकित्सक से सलाह लें।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। इत्र का इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं। दर्शनशास्त्र से जुड़े हुए लोगों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके हक में परिवर्तित हो सकते हैं। हालांकि बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। क्रोध में आकर किसी को अपशब्द न कहें। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ और सलाह प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन भी आपके लिए अच्छा रहेगा। धर्म-कर्म के कामों में आपका मन लगेगा। बच्चे अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। पिता से उचित सलाह प्राप्त होगी।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। सूर्य भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। हालांकि मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। वाहन खरीदने के योग बनते हैं। लेकिन कार्यों की गति थोड़ी धीमी रहेगी। बुधवार के दिन वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें और उतावलेपन के कारण अपने कामों को न बिगाड़ें। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ सहमति का सामना करना पड़ सकता है। दिनचर्या व्यस्त होने के कारण निजी जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना बनती है। मानसिक स्तर पर असंतुलित महसूस करेंगे। कुछ चिंताएं लगी रहेंगी। हालांकि सप्ताह के अंत में शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। रात्रि में किसी तरल दवाई का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मंदि रहेगी। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। सेहत का ख्याल रखें। पैरों के दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में अभी थोड़ा रुकना ही अच्छा रहेगा। हालांकि बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा परंतु फिर भी उतावलेपन में आकर कोई काम न करें। बृहस्पतिवार के दिन सरकारी काम बनने के योग बनते हैं। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। सप्ताह के अंत का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा परंतु अपने अहम के चलते कार्यों को न बिगाड़ें।
उपाय:- सूर्य भगवान को जल अर्पित करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!