Weekly numerology (2nd-8th october): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Oct, 2023 07:15 AM

weekly numerology

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। मंगलवार के दिन मेधावी प्राप्त होने के भी योग बनते हैं। हालांकि बुधवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। कोई अनैतिक काम करने से बचें। सप्ताह के मध्य का समय घर-परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। सप्ताह के अंत में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। कुछ सरकारी काम भी पूरे होंगे। हालांकि रविवार के दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे।
उपाय:- कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। परनिंदा से परहेज करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसत रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। किसी को उधार दी हुई धनराशि वापस मिल सकती है। अपने कामकाज को आगे बढ़ने का विचार बनाएंगे। सप्ताह के मध्य में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। निजी जीवन के कारण कामकाज पर कम ध्यान दे पाएंगे। सप्ताह के अंत का समय थोड़ा मंदा रहेगा। सेहत का ख्याल रखें। पैरों के दर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें।
उपाय:- बुरी संगत से दूर रहें। यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति में सुधार रहेगा। किसी नए काम को पूरे जोश के साथ समय से पूरा करने में सफल रहेंगे। मंगलवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। अपने कामों को पूरा करके समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी इस दिन उत्तम परिणाम प्राप्त करेंगे। सप्ताह के मध्य में सेहत का ख्याल रखें। सांस संबंधित तकलीफ होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत का समय यात्राओं के योग लेकर आया है। किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आलस्य के कारण अपने काम को आने वाले समय पर न डालें।
उपाय:- पीपल के वृक्ष की सेवा करें। केले का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में भावनाओं में आकर किसी को अपना भेद न बताएं अन्यथा लोग आपके ही विपरीत बातें बनाकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। विदेशी शिक्षा प्राप्त करने का भी मन बना सकते हैं। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ रुके हुए कामों को गति मिलेगी। सप्ताह के मध्य में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। सप्ताह के अंत में की गई यात्राएं आपके लिए लाभदायक रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं।
उपाय :- संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत का समय थोड़ा भावनाओं के इर्द-गिर्द घूमता रहेगा। अपने कामकाज को आगे बढ़ने का विचार करेंगे। किसी बड़े व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना लाभदायक रहेगा। विदेशी काम को भी अपनाने की कोशिश कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य का समय वैवाहिक जीवन के नजरिए से अच्छा रहेगा। कुछ परिवर्तन भी आपके जीवन में संभव है। सप्ताह के अंत में मां-बेटी के संबंधों में घनिष्ठ बढ़ेगी। कामकाज को लेकर यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। गणेश भगवान की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन अच्छे ही रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में परिवार और निजी जीवन के मध्य एक संतुलन बनाने में लगे रहेंगे। कामकाज की अधिकता के कारण भी निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। हालांकि रचना काल के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए सप्ताह के मध्य का समय अच्छा रहेगा। विदेशी काम करने वालों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। सप्ताह के मध्य में वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। शुक्रवार के दिन कोई प्रेम संबंध भी जीवन में दस्तक दे सकता है। सप्ताह के अंत में अपने मन की बात जीवनसाथी के साथ साझा करके बेहतर महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के योग बनते हैं।
उपाय:- गुड़ का सेवन न करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत का समय अच्छा रहेगा। भावनाओं में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। मंगलवार का दिन शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। दर्शनशास्त्र से जुड़े हुए लोग भी अपनी रिसर्च में आगे बढ़ पाएंगे। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा है। आपकी योजना के लिए आपको मार्ग मिलते नजर आएंगे। सप्ताह के मध्य में व्यापार में कुछ परिवर्तन संभव है। सप्ताह के अंत का समय घर-परिवार के साथ अच्छा बीतेगा। शनिवार के दिन नौकरी में स्थानांतरण चाहने वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।
उपाय:- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह मिलेजुले फलों वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घर-परिवार को लेकर थोड़ी चिंताएं बनी रहेगी। अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए यात्राएं करनी पड़ सकती है। बुधवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। नई टेक्नोलॉजी को अपना कर अपने काम को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में कुछ अनचाहे खर्च हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। निजी जीवन के ऊपर भी आपका ध्यान ज्यादा केंद्रित रहेगा। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष को लेकर कुछ अहम निर्णय लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। रविवार का दिन हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा।
उपाय:- शनि चालीसा का पाठ करें। गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किसी नए काम या नए विषय में आपकी रुचि उत्पन्न हो सकती है। मंगलवार के दिन अपने अधूरे कामों को किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर पूरा करने की कोशिश करें। अनैतिक काम से दूर रहे। विदेशी काम में भी अभी लाभ होने की संभावना कम बनती है। सप्ताह के मध्य में घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में यात्राएं करते हुए सावधानी बरतें। प्रॉपर्टी संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं।
उपाय:-  गुड़ और शहद का सेवन करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!