Movie Review: रोड ट्रिप निकलीं चार औरतों की कहानी है Dhak Dhak, यहां मात खा गई रत्ना पाठक की फिल्म

Edited By Varsha Yadav,Updated: 13 Oct, 2023 03:07 PM

ratna pathak shah film dhak dhak review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है रत्ना पाठक, दीया मिर्जा, फातिमा सना शेख और संजना सांघी की फिल्म 'धक-धक'...

फिल्म- धक धक (Dhak Dhak)
निर्देशक- तरुण डुडेजा (Tarun Dudeja)
निर्माता- तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), आयुष माहेश्वरी (Aayush Maheshwari), प्रांजल खंढडिया (Pranjal Khandhadia)
स्टारकास्ट- रत्ना पाठक शाह (Ratna Pathak Shah), दीया मिर्जा (Dia Mirza), फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh), संजना सांघी (Sanjana Sanghi)
रेटिंग- 3

Dhak Dhak: महिलाओं से जुड़े अलग-अलग विषयों पर ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं, जो उनके अधिकारों से लेकर उनकी स्वतंत्रता जैसे कई विषयों को सामने लाती हैं। ऐसी ही एक फिल्म 'धक-धक' आज यानी 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। तरुण डुडेजा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रत्ना पाठक शाह, दीया मिर्जा, फातिमा सना शेख और संजना सांघी नजर आ रही हैं। निर्माता तापसी पन्नू की यह फिल्म चार लड़कियों की रोड ट्रिप पर आधारित है। आइए जानते हैं इसकी कहानी...

PunjabKesari

कहानी
फिल्म की कहानी मुख्य रूप से चार अलग-अलग पृष्ठभूमि से आई औरतों की है। मनप्रीत कौर (रत्ना पाठक शाह) अपने पति के गुजरने और बच्चों की शादियों के बाद अकेले जिंदगी बिता रही हैं। एक ट्रैवल ब्लॉगर (फातिमा सना शेख) जिसकी पर्सनल लाइफ में उथल-पुथल मची हुई है, वह अपनी एक नई पहचान बनाना चाहती है। बाइक के नट-बोल्ट से लेकर उसके अंचर-पंचर सब ठीक करने वाली उज्मा (दीया मिर्जा) घर गृहस्थी भी अच्छे से संभालती हैं। वह अपनी बेटी का भविष्य सुधारना चाहती है। मंजरी (संजना सांघी) जो अरेंज मैरिज करने जा रही है। लेकिन वह अंदर से कनफ्यूज है। अलग-अलग उम्र और हालातों के बीच चारों औरतें एक रोड ट्रिप पर जाने का फैसला लेती हैं और दिल्ली से खारदुंगला तक का सफर शुरु हो जाता है। रोड ट्रिप के दौरान उनके सामने क्या मुसीबतें आएंगी? और वह उनका किस तरह सामना करती हैं? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

PunjabKesari

एक्टिंग
बतौर निर्माता तापसी पन्नू की यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने 'ब्लर' को भी प्रोड्यूस किया था। कलाकारों की एक्टिंग की बात करें तो 'धक-धक' में रत्ना पाठक शाह ने हमेशा की तरह अपने किरदार को शानदार ढंग से निभाया है। वह शुरूआत से इस फिल्म की जान रही हैं। वहीं दीया, फातिमा और संजना सांघी ने भी अपने किरदार के मुताबिक बढ़िया काम किया है। 

PunjabKesari

डायरेक्शन
'धक-धक' के निर्देशक तरुण डुडेजा ने फिल्म के हर सीन पर बारिकी से काम किया है, लेकिन कहानी में वर्तमान से ज्यादा अतीत हावी दिखता है। इसके साथ ही इसकी सबसे बड़ी कमजोरी इसकी लंबाई है। इसे और कम किया जा सकता था। वहीं फिल्म के प्रमोशन के पक्ष पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। अगर इसका नाम ही दर्शकों को पता नहीं होगा वो इसे देखने कैसे जाएंगे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!