Apple ने पेश किया बेहद कमाल का नया iOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम, यूजर्स को मिलेंगे कई धांसू फीचर्स

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Jun, 2023 10:57 AM

apple introduced amazing new ios 17 operating

Apple ने अपने नए ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर 'iOS 17' यूजर्स के सामने पेश किया।  जिसमें यूजर्स को कमाल के फीचर्स मिलेंगे।  इमेज कटआउट फीचर में 'लुक अप' ऑप्शन  के साथ यूजर्स को  images और वीडियो से ली गई आईटम्स के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की अनुमति...

नेशनल डेस्क:  Apple ने अपने नए ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर 'iOS 17' यूजर्स के सामने पेश किया।  जिसमें यूजर्स को कमाल के फीचर्स मिलेंगे।  इमेज कटआउट फीचर में 'लुक अप' ऑप्शन  के साथ यूजर्स को  images और वीडियो से ली गई आईटम्स के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में फेसटाइम और मैसेज एप्लिकेशन में अपडेट के साथ ही टाइपिंग स्पीड में भी बड़े बदलाव किये गए है।   

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन निर्माता ने सोमवार को अपने Annual Worldwide Developers Conference (WWDC) कार्यक्रम में कई घोषणाएं की थीं, लेकिन समय की कमी के कारण मंच पर iOS की कई नई सुविधाओं का उल्लेख नहीं किया। 

लेकिन unannounced features के मुताबिक, नए अपडेट में फोटो ऐप में बिल्लियों और कुत्तों जैसे पालतू जानवरों को पहचानने के भी फीचर्स शामिल है।  इसके अलावा, वॉटरकलर ब्रश, कैलीग्राफी पेन, हाइलाइटर, वेरिएबल- पेन और रूलर जैसे नए ड्रॉइंग टूल्स फ्रीफॉर्म जैसे फीचर्स भी  ऐप में शामिल किए गए है।
 
वहीं, नए ऑपरेटिंग सिस्टम में iPhone में नेक्ड तस्वीरों और वीडियो के लिए nudity filter अप्लाई कर सकते है। इसके अलावा AirTag को अब पांच अन्य लोगों के साथ शेयर ककर सकेंगे यानी एक ही एयरटैग से पांच लोग अपनी डिवाइस को फाइंड माय एप के जरिए ट्रैक कर सकेंगे। अब आप एयरटैग का ग्रुप भी बना सकते हैं जिसके बाद ग्रुप के सभी मेंबर किसी डिवाइस की लोकेशन देख सकेंगे, अलर्ट अलार्म बजा सकते हैं और लोकेशन देख सकते हैं।

इन सबके अलावा iOS 17 में वॉयसमेल के लिए लाइव ट्रांसक्रिप्शन फीचर भी मिलेगा। ये  एक कॉलर द्वारा छोड़े जा रहे मैसेज का ट्रांसक्रिप्ट दिखाता है।  ऐपल ने अब 'Hey Siri' कमांड को ड्रॉप कर यूजर्स केवल 'Siri' कह सकते हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!