कांग्रेस पार्टी की अब कोई भी विचारधारा नहीं रही

Edited By Archna Sethi,Updated: 04 Mar, 2023 07:16 PM

congress party has no ideology anymore

कांग्रेस पार्टी की अब कोई भी विचारधारा नहीं रही

चंडीगढ़, 4 मार्च -- (अर्चना सेठी)  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अब कोई भी विचारधारा नहीं रही है। कांग्रेस चाइना से पैसे भी लेती है और यहां पर हिंदुस्तान में विरोध करते हैं और बाहर जाकर चाइना के साथ डांस करते हैं, यह कांग्रेस की संस्कृति है।विज आज पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

 

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सामाजिक ताना-बाना क्या है वह कांग्रेस के लोग नहीं जानते हैं और लोगों के साथ कब किस प्रकार का व्यवहार करना है ये लोग जानते नहीं है। उन्होंने कहा कि अतिथि को हमारे देश में भगवान माना गया है अर्थात अतिथि देवो भव:। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अतिथि के लिए सब कुछ किया जाता है लेकिन कांग्रेसी देश की संस्कृति से अनभिज्ञ है, उनको देश का ज्ञान नहीं है, हमारे जो विचार हैं उनको मालूम नहीं है कि हमारे देश में अतिथि का सत्कार हम खुले दिल से करते हैं। 

 

राहुल गांधी के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझको ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने आप को अंग्रेजों का गुलाम मानती है इसलिए अपनी तकलीफ बताने के लिए वह अंग्रेजों के देश इंग्लैंड में जाकर अपनी बात बता रहे हैं, इससे देश की बदनामी होगी। 

 

उन्होंने कहा कि लंबे समय से यह देखा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी कैंपेन चला रही है कि देश को अपमानित किया जाए, सीमा पार से लड़ने वाले सैनिकों पर प्रश्नचिन्ह उठाया जाए और हर तरह से देश में अलग-अलग लोगों को लड़ाने का प्रयास किया जाए, यह कांग्रेस का किरदार हो गया है।

 

अंबाला में खालिस्तान के झंडे के लगे होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं उसकी जानकारी ले रहा हूं। 

 

 

उन्होंने कहा कि आज अंबाला में आठ धर्मशालाओं का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने सामाजिक काम करने के लिए ऐसा कोई स्थान चाहिए होता है जहां पर वह बैठकर काम कर सकें या शादी है, सुख-दुख है या कोई सामाजिक कार्य, सामाजिक मीटिंग है या कोई महिला कीर्तन मंडली है तो इसके लिए लोगों के पास जगह नहीं थी इसलिए जगह जगह पर हमने लोगों को ऐसी धर्मशाला बनवा कर दी है। उन्होंने कहा कि लगभग सारे विधानसभा क्षेत्र में हमने ऐसी धर्मशाला बना कर दी है ताकि लोग अपने सामाजिक सरोकार यहां पर कर सकें।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!