ओमीक्रोन की दहशत: UP, MP के बाद अब इस राज्य के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Edited By rajesh kumar,Updated: 24 Dec, 2021 07:29 PM

panic of omicron night curfew announced in 8 cities of gujarat

देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। गुजरात में 25 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा।

नेशनल डेस्क: देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। गुजरात में 25 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। गुजरात सरकार ने जिन शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शामिल है।ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को भांपते हुए यूपी व मध्य प्रदेश की सरकारे पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय ले चुकी हैं।  

यूपी में भी नाइट कर्फ्यू
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देश के विभिन्‍न राज्‍यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए शनिवार, 25 दिसंबर से प्रदेश व्यापी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू किये जाने के निर्देश दिए हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रदेश में रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उच्‍च स्‍तरीय टीम को निर्देश दिया है कि देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है, ऐसे में कुछ कड़े कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

मध्य प्रदेश में भी प्रतिबंध
मध्य प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार से एहतियात के तौर प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था। इसके साथ ही लोगों को सलाह दी गई है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें। मुख्यमंत्री चौहान ने शाम को लोगों को एक संदेश में कहा, ‘‘ हम आज एक और फैसला कर रहे हैं कि रात्रि कालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लगेगा। अगर आवश्यकता पड़ी तो कुछ और उपाय हम जरूर करेंगे।''

देश में ओमिक्रॉन के मामले 300 पार
देश में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को रिकॉर्ड 84 नए मामलों के साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 300 के पार जा चुकी है। सबसे ज्यादा संक्रमित तमिलनाडु में सामने आए। यहां 33 नए मामलों की पुष्टि हुई। वहीं महाराष्ट्र में 23, कर्नाटक में 12 और दिल्ली व गुजरात में सात-सात मामले सामने आए। ओडिशा में दो नए मामले मिले। इसके बाद देश में अब कुल संक्रमित 341 हो गए हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!