IT ने की तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर छापेमारी, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Yaspal,Updated: 03 Mar, 2021 09:03 PM

read the big news of the day in one click

आयकर विभाग बुधवार को अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्म्स और प्रतिभा की खोज करने वाली कंपनी के मुंबई स्थित परिसरों पर छापेमारी की। वहीं, कोविड- 19 का टीका बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने बुधवार को कहा कि उसका कोरोना वायरस...

नेशनल डेस्कः आयकर विभाग बुधवार को अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्म्स और प्रतिभा की खोज करने वाली कंपनी के मुंबई स्थित परिसरों पर छापेमारी की। वहीं, कोविड- 19 का टीका बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने बुधवार को कहा कि उसका कोरोना वायरस रोधी टीका तीसरे चरण के चिकित्सीय परीक्षण में अंतरिम रूप से 81 प्रतिशत प्रभावकारी दिखा है। इसके अलावा, भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के सम्बंध में दिए गए बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप समेत कई बड़ी हस्तियों के घर पर आयकर विभाग की रेड
आयकर विभाग (Income tax department) बुधवार को अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्म्स और प्रतिभा की खोज करने वाली कंपनी के मुंबई स्थित परिसरों पर छापे मारे। आयकर विभाग ने मधु मनटेना की टैंलेट मैनेजमेंट कंपनी Kwaan के दफ्तर पर भी रेड मारी। बताया जा रहा है यह रेड फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई।

भारत बॉयोटेक ने तीसरे फेज के आंकड़े जारी किए, 81% प्रभावी होने का किया दावा
कोविड- 19 का टीका बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने बुधवार को कहा कि उसका कोरोना वायरस रोधी टीका तीसरे चरण के चिकित्सीय परीक्षण में अंतरिम रूप से 81 प्रतिशत प्रभावकारी दिखा है। हैदराबाद की इस कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके तीसरी चरण के परीक्षण में 25,800 व्यक्ति शामिल हुए। भारत में इस तरह का यह अब तक का सबसे बड़ा परीक्षण है। इसे भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के सहयोग से सम्पन्न किया गया।

जावड़ेकर का राहुल गांधी को जवाब, कहा- RSS है दुनिया में देशभक्ति की सबसे बड़ी पाठशाला
भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के सम्बंध में दिए गए बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपातकाल के दौरान सरकार का विरोध करने वाले तमाम सांसदों, विधायकों को गिरफ्तार किया गया था। लगभग सारे राजनीतिक दलों को प्रतिबंधित किया गया था। यही नहीं, आलोचना करने वाले अखबारों को भी बंद कर दिया गया था।

मोदी सरकार पर राहुल का हमला, कहा- चीन ने भारत को धमकाने के लिए जुटाई साइबर फोर्स
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि चीन ने भारत को धमकाने के लिए अपने पारंपरिक और साइबर बलों को जुटाया। साथ ही उन्होंने चेताया कि सरकार की कायरता के भविष्य में दुखद परिणाम होंगे। उन्होंने एक खबर का हवाला दिया जिसमें दावा किया गया है कि रात के समय ली गई उपग्रह तस्वीरों से पता चलता है कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के निकट देपसांग क्षेत्र में चीन द्वारा निर्माण किया गया है। 

नितिन गडकरी बोले- कोई बंगाली ही होगा CM, समय आने पर होगा नाम का ऐलान
बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। लेकिन पश्चिम बंगाल में पहली बार सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने अब तक मुख्यमंत्री पद के लिए नेता के नाम का ऐलान नहीं किया है। इस पर भाजपा नेता और केंद्रीय रोड एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमारी पार्टी में दूल्हे हैं, दूल्हा कौन है, मुख्यमंत्री कौन होगा समय आने पर बता दिया जाएगा।

दिल्‍ली नगरनिगम उपचुनाव में AAP का जलवा, जीत के बाद केजरीवाल बोले- ये तो एक ट्रेलर है
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत लोगों में शहर की आप सरकार द्वारा किए गए कार्य पर भरोसे को दर्शाती है जिनमें स्कूलों, अस्पतालों, बिजली एवं पानी की आपूर्ति और सड़कों में सुधार शामिल है। शहर के पांच वार्ड में 28 फरवरी को हुए मतदान के नतीजों में आप ने चार जबकि कांग्रेस ने एक वार्ड में जीत दर्ज की। 

सेक्स सीडी वायरल मामले में मचा बवाल, मंत्री रमेश जरकीहोली ने दिया इस्तीफा
कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकिहोली ने अपने खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को अपना त्यागपत्र भेज दिया। किसी अज्ञात महिला के साथ अंतरंग होने के कथित वीडियो क्लिप सामने आने के एक दिन बाद जारकिहोली ने त्यागपत्र दिया है। कन्नड़ समाचार चैनलों ने इस क्लिप का प्रसारण किया था। मुख्यमंत्री को भेजे त्यागपत्र में जारकिहोली ने कहा है, ‘‘मेरे खिलाफ लगे आरोपों में सच्चाई नहीं है। जल्द से जल्द इसकी जांच होनी चाहिए।''

चुनाव प्रचार का हिस्सा माने जा सकते हैं हैशटैग वाले ट्वीट
राजनीतिक पार्टियों की ओर से चुनाव के समय चलाए जाने वाले हैशटैग को विज्ञापन का रूप माना जा सकता है। यानी कि चुनाव के समय राजनीतिक पार्टियों की तरफ से चलाए जाने वाले ट्विटर हैशटैग को विज्ञापन का रूप माना जाएगा। जानकारी मुताबिक पिछले साल चुनाव आयोग की तरफ से गठित एक विशेषज्ञ समिति ने जनवरी में पोल ​​पैनल को सौंपी अपनी अंतरिम रिपोर्ट में जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में एक अलग सोशल मीडिया मॉनीटरिंग सेल बनाने की भी सिफारिश की है, ताकि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर राजनीतिक विज्ञापनों पर नजर रखी जा सके।

पंजाब के इस Airport को बम से उड़ाने की मिली धमकी, फोन पर कहा-24 घंटों में होगा बड़ा धमाका
महानगर से दिल्ली और अन्य जगहों पर जाने वाली फ्लाइटों के साथ साथ साहनेवाल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी किसने दी है अभी तक पता नहीं चल पाया है। धमकी करीब 2 सप्ताह पहले एयरपोर्ट के असिस्टेंट मैनेजर को फोन पर दी गई। फोन आने के तुरंत बाद एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई और हर संदिग्ध पर नजर रखनी शुरु कर दी गई। 

मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 8.5 रुपए प्रति लीटर तक कर सकती है कटौती
सरकार के पास पेट्रोल और डीजल पर 8.50 रुपए प्रति लीटर तक उत्पाद शुल्क में कटौती करने की गुंजाइश है। विश्लेषकों का ऐसा मानना है कि इन ईंधनों से मिलने वाले राजस्व के लक्ष्य पर असर डाले बिना यह कटौती की जा सकती है। कच्चे तेल के दामों में उछाल के बीच भारत में पेट्रोल और डीजल के खुदरा भाव इस समय अभूतपूर्व ऊंचाई पर चल रहे हैं। पिछले नौ महीने से इनके दाम बढ़ रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!