जिस सीट पर हुआ था कन्हैयालाल का 'सिर तन से जुदा' वहां भाजपा की बड़ी जीत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 Dec, 2023 09:10 AM

udaipur rajasthan assembly elections bjp  kanhaiyalal murder case

विधानसभा चुनाव में राजस्थान की उदयपुर सीट पर काफी सरगर्मी देखने को मिली थी। पेपरलीक, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण जैसे तमाम मुद्दों के साथ ही भाजपा ने यहां कन्हैयालाल हत्याकांड के जरिए कांग्रेस राज में अपराध के मुद्दे को जमकर हवा दी थी। खुद प्रधानमंत्री...

जयपुर : विधानसभा चुनाव में राजस्थान की उदयपुर सीट पर काफी सरगर्मी देखने को मिली थी। पेपरलीक, भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण जैसे तमाम मुद्दों के साथ ही भाजपा ने यहां कन्हैयालाल हत्याकांड के जरिए कांग्रेस राज में अपराध के मुद्दे को जमकर हवा दी थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे।

भाजपा ने यहां से अच्छे-खासे मार्जिन से जीत दर्ज की। इस सीट पर ताराचंद जैन ने जीत का परचम लहराया है। उन्होंने 32 हजार से अधिक वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ को हराया है। भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी तुलसी राम गमेती तीसरे स्थान पर रहे। जबकि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मनोज लबाना 500 वोटों के अंदर ही सिमट गए।

2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार
वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में रविवार को कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। विधानसभा चुनावों के नतीजों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को और मजबूती देने वाला और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार करने वाला माना जा रहा है।.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शिकस्त मिलने तथा भाजपा की लहर के बीच विपक्षी दल (कांग्रेस) ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को सत्ता से बेदखल कर दिया। इस तरह, भाजपा ने लोकसभा चुनाव का ‘‘सेमी फाइनल’’ कहे जा रहे चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में 3-1 से जीत हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया है।.

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!