अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में किया आमंत्रित, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Edited By Mahima,Updated: 11 Dec, 2023 08:55 AM

us president biden invites zelensky to white house

रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने के मकसद से और वित्तीय मदद मुहैया कराने के लिए संसद पर दबाव बनाने के अमेरिकी प्रशासन के प्रयासों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को अपने आधिकारिक आवास एवं...

इंटरनैशनल डैस्क: रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद करने के मकसद से और वित्तीय मदद मुहैया कराने के लिए संसद पर दबाव बनाने के अमेरिकी प्रशासन के प्रयासों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को अपने आधिकारिक आवास एवं कार्यालय ‘व्हाइड हाउस' में आमंत्रित किया है।

व्हाइट हाउस ने रविवार को एक बयान में कहा कि इस निमंत्रण का मकसद ‘‘ रूस के नृशंस हमले के खिलाफ अपना बचाव कर रहे यूक्रेन के लोगों के प्रति अमेरिकी समर्थन की अडिग प्रतिबद्धता को रेखांकित करना'' है। उसने कहा कि रूस यूक्रेन के खिलाफ अपने मिसाइल और ड्रोन हमले बढ़ा रहा है।

ऐसे में बाइडन और जेलेंस्की ‘‘यूक्रेन की तत्काल जरूरतों और इस महत्वपूर्ण क्षण में अमेरिका के निरंतर समर्थन के महत्व पर चर्चा करेंगे।'' बाइडन ने संसद से अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा प्राथमिकताओं के साथ यूक्रेन और इजराइल के लिए युद्ध के समय में 110 अरब अमेरिकी डॉलर के पैकेज की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!