शेयर बाजार में सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 50 अंक चढ़कर फिसला

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Sep, 2023 10:29 AM

flat opening in stock market bse slips by 50 points

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में सपाट शुरुआत हुई। बुधवार को सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में 50 अंकों की बढ़त के बाद बिकवाली दिखी और यह लाल निशान पर पहुंच गया। वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेत मिलने का असर भारतीय बाजार पर दिखा। सुबह...

नई दिल्लीः हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में सपाट शुरुआत हुई। बुधवार को सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में 50 अंकों की बढ़त के बाद बिकवाली दिखी और यह लाल निशान पर पहुंच गया। वैश्विक बाजार से मिले-जुले संकेत मिलने का असर भारतीय बाजार पर दिखा। सुबह नौ बजकर 49 मिनट पर सेंसेक्स 54.64 (0.08%) अंकों की मजबूती के साथ 65,834.90 पर जबकि निफ्टी 16.55 (0.08%) अंक चढ़कर 19,591.45 पर कारोबार करता दिखा।

वैश्विक वृद्धि और तेल कीमतों में वृद्धि को लेकर चिंता बढ़ने से एशियाई बाजारों में गिरावट के चलते बुधवार को घरेलू शेयर बाजार सपाट खुले। सेंसेक्स की कंपनियों में पावर ग्रिड, विप्रो, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक और टीसीएस बढ़त के साथ खुले, जबकि इंडसइंड बैंक, नेस्ले, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील और बजाज फाइनेंस गिरावट के साथ खुले। व्यक्तिगत शेयरों में, एनबीसीसी ने 6% से अधिक की वृद्धि की क्योंकि कंपनी ने 2,000 करोड़ रुपये के वर्क ऑर्डर के लिए केरल राज्य आवास बोर्ड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

जाम्बिया सरकार की ओर से कोंकोला कॉपर माइन्स (केसीएम) का स्वामित्व और परिचालन नियंत्रण कंपनी को वापस करने की घोषणा के बाद वेदांता के शेयर 2% से अधिक की बढ़त के साथ खुले। सेक्टर वार बात करें तो निफ्टी मेटल में 0.72% और निफ्टी पीएसयू बैंक में 0.34% की गिरावट आई। जबकि एफएमसीजी, फार्मा, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर बढ़त के साथ खुले। व्यापक बाजार में, निफ्टी मिडकैप 100 में 0.11% की गिरावट आई, जबकि स्मॉलकैप 100 में 0.20% की वृद्धि हुई।
 

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!