QIP से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल जमीन खरीदने, कर्ज भुगतान में करेगी इंडियाबुल्स

Edited By jyoti choudhary, Updated: 18 Apr, 2022 04:22 PM

indiabulls will use the money raised from qip to buy land pay off loans

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट ने सोमवार को कहा कि वह संस्थागत निवेशकों को शेयर जारी कर जुटाए गए 865 करोड़ रुपए का इस्तेमाल मुख्य रूप से जमीन अधिग्रहण और कर्ज के भुगतान के लिए करेगी। इंडियाबुल्स रियल एस्टेट लिमिटेड (आईबीआरईएल) सात मार्च को अपना पात्र...

नई दिल्लीः इंडियाबुल्स रियल एस्टेट ने सोमवार को कहा कि वह संस्थागत निवेशकों को शेयर जारी कर जुटाए गए 865 करोड़ रुपए का इस्तेमाल मुख्य रूप से जमीन अधिग्रहण और कर्ज के भुगतान के लिए करेगी। इंडियाबुल्स रियल एस्टेट लिमिटेड (आईबीआरईएल) सात मार्च को अपना पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) निर्गम लेकर आई थी जो 12 अप्रैल को बंद हुआ था। 

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा है कि उसने क्यूआईपी के जरिए 101.10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 865 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाई है। इन शेयरों का सोमवार को बीएसई एवं एनएसई में कारोबार भी शुरू हो गया। बहरहाल क्यूआईपी के जरिए हिस्सेदारी बेचने से इंडियाबुल्स के मौजूदा प्रवर्तकों की हिस्सेदारी में कुल 15.8 फीसदी की कमी आई है। 

आईबीआरईएल ने कहा, ‘‘कंपनी के पास पर्याप्त नकदी है और क्यूआईपी से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल भूमि अधिग्रहण, भूमि विकास अधिकार खरीदने, दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरत और कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा।'' क्यूआईपी दौर में ऑथम इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, निप्पन लाइफ इंडिया ट्रस्टी लिमिटेड, कॉपथाल मॉरीशस इन्वेस्टमेंट लिमिटेड, मॉर्गन स्टेनले एशिया (सिंगापुर), सोसायटी जनरल और बैली गिफॉर्ड पैसिफिक फंड ने शिरकत की। 

आईबीआरईएल के गैर-कार्यकारी चेयरमैन एवं स्वतंत्र निदेशक के जी कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘हम मौजूदा भू-राजनीतिक चुनौतियों और अस्थिर बाजार के बीच निवेशक समुदाय से मिले समर्थन एवं विश्वास के लिए उनके आभारी हैं।'' मुंबई और एनसीआर क्षेत्र के रियल एस्टेट बाजार में मौजूदगी रखने वाली आईबीआरईएल एक सूचीबद्ध रियल एस्टेट कंपनी है और मध्यम आय से लेकर प्रीमियम एवं लग्जरी आवासीय खंड में सक्रिय है।  

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!