उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Aug, 2023 08:30 AM

amritsar

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने आज श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। सूचना केन्द्र में उनको शिरोमणि कमेटी के जनरल सचिव गुरचरन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (दीपक): उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने आज श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। सूचना केन्द्र में उनको शिरोमणि कमेटी के जनरल सचिव गुरचरन सिंह ग्रेवाल, आंतरिक कमेटी सदस्य शेर सिंह मंड वाला, गुरिन्द्र कौर भोलूवाला, राजिन्द्र सिंह मेहता, केवल सिंह बादल और श्री हरिमंदिर साहिब के मैनेजर भगवंत सिंह धंगेड़ा ने सम्मानित किया। 

गुरमीत सिंह ने कहा कि वह आज उत्तराखंड की खुशहाली के लिए गुरु साहिब के चरणों में अरदास करने पहुंचे हैं। उनका बचपन अमृतसर में गुजरा है और वाहेगुरु के आशीर्वाद से वह फौज में उच्च पद तक पहुंचे और आज उत्तराखंड के गवर्नर की सेवाएं निभा रहे हैं। वह वाहेगुरु का शुक्राना करने के लिए अपने परिवार के साथ श्री हरिमंदिर साहिब में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कई ऐतिहासिक स्थान हैं और उनकी इच्छा है कि गुरु नानक नाम लेवा संगत इन स्थानों के दर्शन करे।

शिरोमणि कमेटी के जनरल सचिव गुरचरन सिंह ग्रेवाल ने कहा कि सिख धर्म से संबंधित गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी का मामला सिख भावनाओं से जुड़ा हुआ है, जिससे संबंधित पहले भी राज्यपाल से सिख प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी की ओर से इस संबंधी अदालत में केस लड़ा जा रहा है। इस अवसर पर गवर्नर गुरमीत सिंह की पत्नी श्रीमती गुरमीत कौर, शिरोमणि कमेटी के वधीक सचिव बलविन्द्र सिंह काहलवां, सूचना अधिकारी अमृतपाल सिंह आदि मौजूद थे। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!