आज का राशिफल 10 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Aug, 2023 07:02 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और जोश से भरा रहेगा। सभी कार्य सुगमता

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और जोश से भरा रहेगा। सभी कार्य सुगमता से पूर्ण करेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। कारोबार में भी लाभदायक परिस्थितियां बनी रहेंगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगी।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। रुके काम पूरे होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम मिलने से आपकी कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। भावुकता और आलस आज अपने पर हावी न होने दें अन्यथा उसके बुरे परिणाम मिल सकते हैं।
उपाय- माता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी सम्बन्धी परेशानी दूर होगी। विपरीत परिस्थिति में घर के बड़ों की सलाह कारगर साबित होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यकम बना सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रह सकती हैं परन्तु शाम तक आप स्थिति को अपने नियंत्रण में कर लेंगे। कारोबार में आपके जन संपर्क में वृद्धि होगी। विदेश में रहने वाले मित्र से फोन के माध्यम से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। जल्दबाज़ी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत के कारण उनको शिक्षा के क्षेत्र में कोई पुरस्कार मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में किसी जरुरी काम को पूरा करने के लिए आपका पुराना अनुभव काम आएगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज पैसा कुछ बेकार की वस्तुओं की खरीदारी में लगा सकते हैं। कारोबार में कोई नया निवेश करने से बचें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाए रखें।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। रोज़ एक ही तरह की दिनचर्या से बोरियत महसूस करेंगे। विद्यार्थी आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। घर के बड़ों को स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम करने की जरुरत है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति में निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं। आज करीबी रिश्तेदारों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर चर्चा करेंगे। संतान के दोस्तों और उनकी गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में निवेश सम्बन्धी योजनाओं पर बड़े भाई से सलाह लेंगे। कार्यक्षेत्र में दूसरों की मदद लेने के बजाय अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। परिवार के साथ मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!