आज का राशिफल 7 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Dec, 2023 08:28 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी काम को लेकर ज्यादा सोचने के कारण

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी काम को लेकर ज्यादा सोचने के कारण मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। भाइयों के साथ संबंधों में सुधार होगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कोई डील फाइनल करते समय दस्तावेजों की अच्छे से जांच कर लें।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर यदि कोई योजना बना रहे हैं तो बड़ों की सलाह को प्राथमिकता दें। बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का इस्तेमाल करने से बचें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में आज कम लगेगा। आज आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर पड़ सकता है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा कर सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। बच्चों के मनोरंजन के लिए आज कोई गेम खरीद कर घर ले जायेंगे। व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ी डील मिल सकती है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जायेंगे। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आज के लिए अपनी योजना को स्थगित करें। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है, जिस की मदद से आपका व्यापारिक नेटवर्क मजबूत होगा। व्यापार में नया निवेश करने से पहले एक बार दोबारा विचार कर लें। आज किसी पारिवारिक समारोहों में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आपका भाग्य आपका साथ देगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में उनकी मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपके काम में आपकी मदद करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- काम करते समय गोल्डन पेन इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। परिजन अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए आपसे मदद ले सकते हैं। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। बच्चे सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय रहेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी डीलर आज किसी बड़ी डील को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी ऐसे प्रोजेक्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिस से भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। आज सोच-समझ कर किये गए निवेश से शीघ्र लाभ मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में अधीनस्थ कर्मचारियों की गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है। अति आत्मविश्वास के कारण आज कोई बड़ी व्यापारिक डील हाथ से निकल सकती है। बच्चों को ज्यादा टोका-टाकी करने से उनके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!