आज का राशिफल 4 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Mar, 2024 06:54 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे जो आपके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे जो आपके हित में नहीं होगा। कुछ भी नया शुरू करने से पहले घर के बड़ों से सलाह अवश्य लें। आज प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। बिना मांगे किसी को सलाह न दें, अन्यथा आपकी सलाह आप पर ही भारी पड़ सकती है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम का अवसर मिलेगा, जिस कारण शुरू में उनको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। उच्च अधिकारियों के साथ आज अनबन होने की सम्भावना है, वाणी में नियंत्रण और स्वभाव में धैर्य रखने से सभी परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करेंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन मिले-जुले परिणाम लेकर आया है। बनते कामों में रूकावट आ सकती है परन्तु लंबित कार्यों को गति मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार के किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। अचानक धन लाभ मिलने की संभावना है। आज युवाओं की मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी, जिससे वे बहुत प्रभावित हो सकते हैं और उसके सदगुणों को अपनाने की कोशिश करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज बहुराष्ट्रीय कंपनी से प्रस्ताव आएगा।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। भाई-बहन के बीच छोटी-मोटी नोक-झोंक हो सकती है। किसी बाहरी व्यक्ति का आपके निजी मामलों में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन को सुधारने के लिए जीवनसाथी को कोई उपहार देंगे। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें, अन्यथा दिया पैसा वापस मिलने की सम्भावना कम है। आज निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से आपको कोई सुखद समाचार मिलेगा। व्यापार के मामले में कुछ नई योजनाएं बनायेंगे परन्तु उनको क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। घर के बड़ों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको भी पीठ का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज काम की अधिकता रहेगी परन्तु सहकर्मियों और अधिकारियों के सहयोग से आप समय से पहले पूरा करने में सक्षम रहेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी अजनबी से बहसबाज़ी करने से बचें। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा को पास करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। आय और व्यय में संतुलन बनाने की आवश्यकता है अन्यथा महीने के अंत तक नकद धन की कमी महसूस करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!