आज का राशिफल 14 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Mar, 2024 06:42 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से बेहतर होगी। आज

 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से बेहतर होगी। आज कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। किसी करीबी से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी प्रलोभन में आकर कोई काम करने से बचना चाहिए। निजी नौकरी में आपके द्वारा किये गए प्रयास सफल रहेंगे। आज किसी से भी तर्क-वितर्क करने से बचें। बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक कार्यों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। पारिवारिक और व्यावसायिक मुद्दों पर अच्छा तालमेल बैठाने में सफलता मिलेगी। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। घर के बड़ों से बेकार के विषयों पर चर्चा न करें।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सामाजिक कामों पर आपका फोकस बना रहेगा। किसी सामाजिक संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का अवसर मिलेगा। संतान को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर घर के बड़ों से बातचीत करने की आवश्यकता है। अनजान व्यक्तियों पर जल्दी भरोसा न करे।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, परन्तु शाम तक सभी काम समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। आज अपनी वाक्पटुता से कुछ अटके कामों को दोबारा गति प्रदान करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। युवाओं को अपने करियर से जुड़े कामों पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम की अधिकता के कारण ओवरटाइम करना पड़ेगा। त्वचा सम्बन्धी रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार करें। सरकारी नौकरी में मनपसंद स्थान में स्थानांतरण मिलने की सम्भावना है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को आज सफलता मिलने की उम्मीद है।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े काम में विशेष सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलेगी परन्तु कुछ सहकर्मी आपकी तरक्की से जलन की भावना रखेंगे और आपका अहित करने की कोशिश कर सकते हैं। घर में इस्तेमाल करने वाली वस्तुओं के लिए आज ऑनलाइन खरीदारी करेंगे।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मन आज बिना किसी कारण के परेशान हो सकता है, जिससे बचने के लिए योग करना सबसे कारगर उपाय होगा। भाइयों के बीच पारिवारिक मुद्दे को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। बच्चों के स्कूल में एडमिशन के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!