आज का राशिफल 15 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Apr, 2024 06:59 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही किसी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही किसी परेशानी को घर के बड़ों के साथ साझा करेंगे। आर्थिक मामलों में कोई भी निर्णय जल्दबाज़ी में न लें। कुछ समय पहले किये गये निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपनी मधुर वाणी के कारण आप अपने आसपास के व्यक्तियों का मन जीतने में कामयाब रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। पड़ोस में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। धन लाभ की स्थिति बनी रहेगी परन्तु आज कोई नया निवेश करने से बचें। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दैनिक जरूरत की वस्तुओं की खरीदारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। आय के नए स्रोत की तलाश के लिए प्रयासरत रहेंगे। विदेश में रहने वाले किसी मित्र की मदद से आपको व्यापार की कोई नयी डील मिल सकती है।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करेंगे। आज पैसा किसी को उधार देने से बचें अन्यथा उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिलने में परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक देगा। आज किसी विशेष काम को लेकर यात्रा करनी पड़ेगी। आज सोचे हुए सभी काम समय पर पूरा करेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार के सदस्यों की सलाह का पालन करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। आज किसी विशेष काम को लेकर मन में शंका बनी रहेगी। रुका हुआ पैसा आज वापिस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और गति का ध्यान रखें। प्रॉपर्टी सम्बन्धी मामलों में अनुकूल परिणाम मिलने की सम्भावना है। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें। आज दूसरों की मदद के लिए आप उपस्थित रहेंगे।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दिनभर खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी मित्र की मदद से कोई उपलब्धि मिल सकती है। दोपहर बाद परिस्थितियां आपके विपरीत हो सकती हैं। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!