Nazar Dosh Upay: बच्चों को लगी नजर को तुरंत बेअसर करने के लिए करें ये अचूक उपाय

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Jan, 2024 08:25 AM

nazar dosh upay

अक्सर ये सुनने में आता है कि बच्चा यदि परेशान या फिर चिड़चिड़ा है उसके ऊपर किसी की नजर लग गई है। छोटे-मासूम बच्चे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Nazar Dosh Upay: अक्सर ये सुनने में आता है कि बच्चा यदि परेशान या फिर चिड़चिड़ा है उसके ऊपर किसी की नजर लग गई है। छोटे-मासूम बच्चे आकर्षक व प्यारे होते और हर किसी को वो अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। इस वजह से नजर लगने की आशंका थोड़ी बढ़ जाती है। बुरी नजर को नकारात्मक ऊर्जा से जोड़ा जाता है। जब ये किसी को लग जाती है तो जीवन में अनचाही घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कई-कई बच्चे चिड़चिड़े हो जाते हैं और कुछ बीमार हो जाते हैं। इन्हीं सब परेशानियों से बचने के लिए आज इस आर्टिकल में जानेंगे कुछ अचूक उपाय। जिन्हें अपनाकर हम अपनी सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

PunjabKesari Nazar Dosh Upay

Easy ways to remove evil eye बुरी नजर उतारने के आसान उपाय

Easy ways to remove evil eye लाल मिर्च से दूर करें बुरी नजर  
यदि आपका बच्चा बुरी नजर से पीड़ित है तो लाल मिर्च द्वारा उसकी नजर उतारी जा सकती है। सबसे पहले आप 7 सूखी लाल मिर्च लें और बच्चे के सिर के ऊपर से घड़ी की सीधी दिशा में 7 बार घुमाएं। इसके बाद इन सभी को लाल मिर्च को आग में जला दें। इसको करते समय एक बात का ध्यान रखें कि इस पूरी प्रक्रिया को कोई तीसरा व्यक्ति न देखे।

PunjabKesari Nazar Dosh Upay

Mustard and salt are the best राई और नमक है सबसे बेस्ट
घर में बच्चे के अलावा भी यदि कोई नजर से पीड़ित है तो उसे दूर भगाने के लिए एक मुट्ठी में राई लें और साथ में एक चम्मच नमक लें। इसके बाद लाल मिर्च की तरह ही इसको बच्चे के सिर के ऊपर से घुमाएं। अंत में इसे किसी गार्डन में जाकर फेंक आएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी परेशानियां दूर होती हुई दिखाई देंगी।

PunjabKesari Nazar Dosh Upay

Keep your eyes away from mustard oil सरसों के तेल से दूर करें नजर
नजर को भगाने के लिए ये उपाय भी आसान और असरदार माना जाता है। इसके लिए सबसे पहले रूई की एक लंबी बत्ती बनाएं और फिर इसे सरसों के तेल में डुबा दें। इसे बाद बत्ती को बच्चे के सिर के ऊपर से  7 बार घुमाएं और उसे जला दें। अंत में अगर उसमें से आवाज आए तो समझ जाएं बच्चे के ऊपर से बुरी नजर दूर हो गई है।

Do not ignore alum फिटकरी को न करें नजरअंदाज
यदि बार-बार उपाय करने के बाद भी असर नहीं दिख रहा तो बच्चे को सीधा लेटा दें उसके बाद मुट्ठी में फिटकरी लेकर सिर से पांव तक 7 बार उतारें। इस सब के बाद इसे आग में डाल दें। जैसे-जैसे फिटकरी जलेगी वैसे ही नजर भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari Nazar Dosh Upay

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!