Saturn transit in Aquarius: शनि की ढैया से मुक्त हुई मिथुन राशि, रुके काम बनेंगे

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Jan, 2023 02:04 PM

ज्योतिषशास्त्र में शनि को विशेष स्थान प्राप्त है। जब शनि राशि बदलते हैं तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष गणना के अनुसार वर्तमान समय में शनिदेव मकर राशि में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saturn transit in Aquarius: ज्योतिषशास्त्र में शनि को विशेष स्थान प्राप्त है। जब शनि राशि बदलते हैं तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष गणना के अनुसार वर्तमान समय में शनिदेव मकर राशि में मार्गी चल रहे हैं। 30 साल बाद 17 जनवरी, 2023 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि 140 दिनों तक वक्री रहेंगे और 33 दिनों तक अस्त रहेंगे। आज हम बात करेंगे मिथुन राशि के जातकों पर शनि के गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि से शनि अष्टम में गोचर कर रहे हैं। इस गोचर को ज्योतिष में अच्छा नहीं माना जाता। इसे अष्टम ढैया कहा जाता है। संभव है, पिछले 1-2 वर्षों में मिथुन राशि के जातको ने बहुत सारी परेशानियां फैस की हों। शनि के गोचर के बाद उन्हें काफी हद तक राहत मिलेगी। शनि जब अष्टम में गोचर करते हैं तो उनकी सीधी दृष्टि कर्म स्थान पर जाती है। जब वह प्रभावित होता है तो सातवीं नजर सीधी धर्म स्थान यानी फैमिली हॉउस पर जाती है। तो वो डिस्टर्ब होता है। 

चाहे शनि का गोचर शुभ हो या अशुभ,उनकी दृष्टि थोड़ी सी मार्गी होती ही है। मिथुन राशि के जातको को बहुत सारी चीजों में राहत भी मिलेगी जैसे प्रौफैशन तौर पर या कारोबार में जो करना चाह रहे थे लेकिन कर नहीं पा रहे थे। वे कर पाने में सक्षम होंगे। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। शनि की ढैया से मुक्ती मिलेगी, रुके हुए काम बनने लगेंगे। हर बाधा को पार कर अपना मनचाहा मुकाम हासिल कर पाने में सफल होंगे। काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी। परिश्रम से अधिक लाभ की प्राप्ति होगी।
 
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

किसी चीज को लेकर असंमजस की स्थिती में थे, वे अब नहीं रहेगी। अपने फैसले लेने के लिए दृढ़ रहेंगे। किसी को उधार पैसा न दें, पैसा फंस सकता है। यदि आपको लगे की कर्ज लेने की स्थिती बन रही है तो ऐसी स्थिती से बचने का प्रयास करें। कर्ज लंबा चला जाएगा। फिजिकल कंडीशन को हल्के में न लें। यदि आपकी माता बीमार चल रही हैं या छोटी-मोटी परेशानी चल रही है तो उनके स्वास्थ में सुधार होगा। किसी की गरंटी न दें, आप फंस सकते हैं।

यदि आपका कोई बड़ा भाई है तो उनके साथ कुछ मतभेद और मनभेद होने के चांस हैं। खुद पर संयम बनाकर रखें। छोटे भाई के साथ प्रेम से रहें। वाद-विवाद हो तो समझ जाएं ये शनि के अशुभ प्रभाव की वजह से हो रहा है। ये ज्यादा लंबा नहीं चलेगा। 

मिथुन राशि के भाग्य स्थान से गोचर करेंगे शनि, जिससे बैंक बैलेंस में मजबूती आएगी। खाली पड़े खजाने भी भरेंगे। जिस प्रापर्टी को खरीदने के लिए लंबे समय से योजना बना रहे थे लेकिन किसी कारणवश डील पक्की नहीं हो रही थी वे शनि के गोचर के उपरांत सिरे चढ़ जाएगी।

शनि कृपा के लिए करें ये उपाय
शनि को खुश करने का सबसे बैस्ट उपाय है, जो लोग आपकी वर्क प्लेस पर काम कर रहे हैं, वे सभी शनि के प्रतिनिधित्व हैं। हर व्यक्ति चाहे वो आपसे पद और उम्र में छोटा है या बड़ा है, उससे प्रेम भाव बनाकर रखें, उनका उचित मान-सम्मान करें। समय-समय पर उन्हें सरप्राइज दें और खुश रखने का प्रयास करें।

यदि कुंडली में शनि खराब है, महादशा या अंर्तदशा चल रही है तो शनि के मंत्रों का जाप करें।
शनिवार को छाया पात्र में कुछ सिक्के और सरसों का तेल डालकर अपना चेहरा देखकर दान करें।
शनिवार की शाम काले उड़द की दाल और काले तिल शाम के समय दान करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!