Things To Do Right After Shower: नहाने के बाद ये काम बदल सकते हैं आपकी पूरी जिंदगी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 11 Apr, 2024 10:05 AM

नहाना दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है। नहाने से न ही सिर्फ हमारा तन साफ होता है बल्कि मन में भी स्वच्छता आती है। सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले नहाना व स्वच्छ वस्त्र धारण करना ज़रूरी होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Things To Do Right After Shower: नहाना दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है। नहाने से न ही सिर्फ हमारा तन साफ होता है बल्कि मन में भी स्वच्छता आती है। सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले नहाना व स्वच्छ वस्त्र धारण करना ज़रूरी होता है। नहाने के बाद छोटे-छोटे उपाय करने से घर में धन का आगमन होता है। इसके साथ ही आपके घर का माहौल भी सकारात्मक होना शुरू हो जाता है। नहाने के बाद कौन से उपाय करने चाहिए ताकि आपके घर में सुख-समृद्धि का प्रवाह बढ़ जाए। तो आईए जानते हैं, कौन से हैं वो काम-

PunjabKesari Things To Do Right After Shower
नहाने के बाद पूजा-पाठ करना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

PunjabKesari Things To Do Right After Shower

नहाने के बाद रोजाना घर में गंगाजल का छिड़काव करना बहुत मंगलमय माना जाता है। सुबह स्नान करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। स्नान के बाद घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल का छिड़काव करने से आर्थिक हानि नहीं होती है और सकारात्मक एनर्जी का प्रवाह होता है और बुरी शक्तियां दूर रहती हैं।

अगर आप प्रतिदिन नहाने के बाद घर में हल्दी का छिड़काव करते हैं तो इससे आपके घर में शुद्धता आती है और श्री हरि की कृपा से आर्थिक समस्याएं भी दूर होती हैं। मुख्य द्वार पर हल्दी का छिड़काव करना अत्यंत शुभकारी होता है।

PunjabKesari Things To Do Right After Shower
इसके अलावा नहाने के बाद घर में नमक का छिड़काव करने से घर से नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती है। ऐसे में जिन लोगों को लगता है कि उनके घर में नकारात्मक उर्जा है उन्हें घर में नमक का छिड़काव जरूर करना चाहिए।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!