Vaishno Devi Bhawan: शारदीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटरा में तैयारियां जोरों से जारी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Oct, 2023 08:19 AM

vaishno devi bhawan

15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, जिसे लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटरा में तैयारियां जोरों से जारी है, ताकि नवरात्रि महोत्सव को धूमधाम

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रहे हैं, जिसे लेकर वैष्णो देवी भवन सहित कटरा में तैयारियां जोरों से जारी है, ताकि नवरात्रि महोत्सव को धूमधाम से मनाया जा सके। वैष्णो देवी भवन की बात करें तो समूचे भवन क्षेत्र को सजाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। ताकि नवरात्रों से पहले समूचे भवन क्षेत्र को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया जा सके। वही भवन क्षेत्र में दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को हिदायतें दी जा रही है कि दर्शनों के दौरान फॉर्मल कपड़े ही पहनें।

हालांकि श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा करीब 1 वर्ष पहले ही श्रद्धालुओं के लिए आदेश जारी किया गया था कि वह दर्शनों के दौरान फॉर्मल कपड़े पहनते हुए ही मां भगवती के समक्ष नमन करें। इसके बाद से लगातार बोर्ड प्रशासन द्वारा वैष्णो देवी भवन पर दर्शनों के दौरान इस नियम का पालन किया जा रहा है। वहीं भवन पर हर वर्ष की तरह इस बार भी शत चंडी महायज्ञ का आयोजन होगा। नवरात्रों के दौरान दिव्यांग लोगों के लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा विशेष दर्शनों की सुविधा पिछली बार के नवरात्रों की तरह उपलब्ध रहेगी। जिसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा लगभग सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं।

वही आधार शिवर कटरा की बात करें तो कटरा में भी डियोडियो के निर्माण के साथ रंग-बिरंगी लाइटों से कटरा को सजाने के प्रयास जोरों से जारी है। नवरात्र महोत्सव को लेकर होने वाले विभिन्न कार्यक्रम स्थलों पर भी आयोजकों द्वारा तैयारियां जारी है। माना जा रहा है कि इस बार भी श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड, पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन के सौजन्य से होने वाला नवरात्र महोत्सव मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा ।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!