सियासी खटास के बीच ममता बनर्जी ने PM मोदी को भेजे मीठे आम...खास है फलों की किस्म

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Jun, 2023 04:03 PM

mamata banerjee sent special sweet mangoes to pm modi

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने तीकों तेवरों के लिए जानी जाती हैं और अक्सर केंद्र सरकार के खिलाफ किसी न किसी बात को लेकर वे निशाना साधने से नहीं चूकती।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने तीकों तेवरों के लिए जानी जाती हैं और अक्सर केंद्र सरकार के खिलाफ किसी न किसी बात को लेकर वे निशाना साधने से नहीं चूकती। भले ही ममता बनर्जी के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राजनीतिक संबंध ज्यादा अच्छे न हों, लेकिन इन सबके बावजूद वे हर साल पीएम मोदी को अच्छी किस्म के मीठे आम भेजना नहीं भूलतीं। 12 साल से चली आ रही पुरानी परंपरा का पालन करते हुए इस साल भी ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को मौसमी फल भेजे हैं जिनमें रसीले आम भी शामलि हैं। ममता सरकार के करीबी सूत्रों ने खुलासा किया है कि मंगलवार शाम को आम PMO में डिस्पैच हो गए हैं।

 

खबर है कि ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को हिमसागर, लक्ष्मणभोग और फाजली समेत तमाम किस्मों के चार किलो आम भेजे हैं। पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू औरभारत के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ को भी आम भेजे गए हैं। सीएम बनर्जी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को भी आमों के साथ अपनी शुभकामनाएं भेजीं, इससे पहले 2021 में ममता बनर्जी के उपहार के बदले शेख हसीना ने पीएम मोदी और उनके लिए उपहार में 2,600 किलोग्राम आम भेजे थे। बांग्लादेशी ट्रकों में लाई गई इस खेप में प्रसिद्ध 'हरिभंगा' आम के 260 डिब्बे थे। सीएम बनर्जी ने पारंपरिक प्रथा को बरकरार रखते हुए पिछले साल कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आम भेजे थे।

 

ममता और पीएम मोदी के बीच ये मैंगो डिप्लोमेसी ऐसे समय में आई है, जब हाल ही में ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच रिश्ते खट्टे-मीठे रहे हैं। 2019 में पीएम मोदी ने खुलासा किया था कि दुर्गा पूजा के मौके पर ममता बनर्जी ने उन्हें कुर्ता-पायजामा और मिठाई भेजी थी। पीएम मोदी ने अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था, ''विपक्षी दलों में मेरे कई दोस्त हैं। ममता दीदी अब भी हर साल मेरे लिए एक या दो कुर्ते खुद चुनती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!