इस राज्य में 10,000 MW का सोलर प्लांट लगाएंगे मुकेश अंबानी, 50 हजार लोगों को देंगे रोजगार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Mar, 2023 02:38 PM

mukesh ambani will set up 10 000 mw solar plant in this state

आंध्र प्रदेश के लिए मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा की है। वह राज्य में ऐसा कुछ करेंगे कि वहां 50 हजार लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा हो। देश भर में आंध्र प्रदेश के प्रोडक्ट को पहुंचाने के लिए रिलायंस रिटेल राज्य से कृषि, कृषि आधारित उत्पादों और...

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के लिए मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा की है। वह राज्य में ऐसा कुछ करेंगे कि वहां 50 हजार लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा हो। देश भर में आंध्र प्रदेश के प्रोडक्ट को पहुंचाने के लिए रिलायंस रिटेल राज्य से कृषि, कृषि आधारित उत्पादों और अन्य उत्पादों की अधिक से अधिक खरीद करेगा। साथ ही कंपनी राज्य में 10 गीगावाट या कहें तो 10,000 मेगावाट की क्षमता का सोलर पॉवर प्लांट लगाएगी।

PunjabKesari

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज आंध्र प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में यह घोषणा की। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के उपस्थिती में अंबानी ने रिटेल सेक्टर में हो रही क्रांति का जिक्र करते हुए कहा कि रिलायंस रिटेल ने आंध्र प्रदेश के 6 हजार गांवों में एक लाख 20 हजार से अधिक किराना व्यापारियों के साथ साझेदारी की है। डिजिटल युग में भी छोटे व्यापारी फल-फूल सकें इसके लिए उन्हें आवश्यक उपकरणों से लैस किया गया है। रिलायंस रिटेल ने आंध्र प्रदेश में 20,000 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार और बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार दिए हैं।

PunjabKesari

इसी साल पूरे राज्य में 5जी

रिलायंस जियो के बारे में बात करते हुए मुकेश अंबानी ने बताया कि, जियो ट्रू 5जी का रोलआउट आंध्र प्रदेश सहित पूरे भारत में 2023 के अंत से पहले पूरा हो जाएगा। 40,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करके जियो ने राज्य में सबसे बड़ा और सबसे बेहतरीन डिजिटल नेटवर्क फुटप्रिंट बनाया है, जो प्रदेश की 98% आबादी को कवर करता है। जियो ट्रू5जी से अर्थव्यवस्था को नई गति मिलेगी और बड़े पैमाने पर व्यापार और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

PunjabKesari

बढ़ेगा नेचुरल गैस का प्रोडक्शन

आंध्र प्रदेश की विशाल आर्थिक क्षमता की प्रशंसा करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि, रिलायंस प्रदेश की आर्थिक ताकत पर विश्वास करने वाली पहली कुछ भारतीय कंपनियों में से एक रही है। प्रदेश में हमने अपने KG-D6 बेसिन और उसकी पाइपलाइन्स पर 1,50,000 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। जल्द ही KG-D6 बेसिन, भारत के कुल गैस उत्पादन में लगभग 30% का योगदान करने लगेगा। आंध्र प्रदेश की खूबियां गिनाते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि यहां शानदार उद्योगों और उद्योगपतियों की लंबी कतार है। खासतौर पर फार्मा और इंफ्रास्ट्रक्चर में और सबसे ऊपर आंध्र के पास विशाल समुद्री सीमा है जो उसे एक ब्लू इकोनॉमी में बदलने की ताकत रखती है। उन्होंने भरोसा जताया कि आंध्र ,नए भारत की विकास गाथा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!