Tata Tech की धमाकेदार लिस्टिंग से सरपट भागे टाटा ग्रुप के शेयर, 1 लाख करोड़ के पार पहुंचा Trent का m-Cap

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Dec, 2023 06:21 PM

shares of tata group galloped due to the explosive listing of tata tech

टाटा समूह देश के सबसे सम्मानित कारोबारी घरानों में से है। कल यानी 30 नवंबर को भारतीय शेयर बाजार में टाटा ग्रुप की एक कंपनी ने लिस्ट होकर बेहद धमाकेदार एंट्री की और फिर साबित किया कि इस समूह पर निवेशकों का भरोसा बरकरार है। घरेलू शेयर बाजार में टाटा...

बिजनेस डेस्कः टाटा समूह देश के सबसे सम्मानित कारोबारी घरानों में से है। कल यानी 30 नवंबर को भारतीय शेयर बाजार में टाटा ग्रुप की एक कंपनी ने लिस्ट होकर बेहद धमाकेदार एंट्री की और फिर साबित किया कि इस समूह पर निवेशकों का भरोसा बरकरार है। घरेलू शेयर बाजार में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों की 140 फीसदी प्रीमियम के साथ बंपर लिस्टिंग हुई। इसकी बदौलत टाटा टेक आईपीओ रूट के जरिए इंडियन स्टॉक मार्केट के इतिहास में सबसे बेहतरीन आगाज करने वाली कंपनियों में शुमार हो गई। टाटा टेक के शेयर 500 रुपए इश्यू प्राइस के सामने बीएसई पर 1200 रुपए पर लिस्ट होने में कामयाब रहे। हालांकि टाटा टेक की लिस्टिंग तो कल हुई है पर इसकी मजबूत ओपनिंग की उम्मीदों के चलते टाटा के ग्रुप स्टॉक्स में पहले ही शानदार तेजी आ गई थी। नवंबर में टाटा समूह की सभी लिस्टेड कंपनियां बाजार में सरपट भागती दिखाई दी हैं।

रतन टाटा हैं टाटा संस के चेयरमैन एमिरेट्स 

मौजूदा चेयरमैन ऐमिरेट्स रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा ग्रुप की कंपनियां लगातार कई सालों से दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की हासिल कर रही हैं। टाटा गुप की सभी 19 लिस्टेड कंपनियां इस समय शेयर बाजार में धूम मचा रही हैं। कई कंपनियों ने तो इस साल अपना लाइफटाइम हाई लेवल छू लिया है जिनमें टाइटन, ट्रेंट, टाटा मोटर्स के साथ टाटा इंवेस्टमेंट कॉर्पोरेशन का नाम शामिल है और ये रिकॉर्ड ऊंचाई नवंबर के महीने में ही आई है।

आज टाटा समूह की कंपनियों के शेयरों के दाम कहां पर दिखे

टाटा स्टॉक्स की चाल तेज थी और ग्रुप की 19 लिस्टेड कंपनियों में से 16 के शेयरों में बढ़त के हरे निशान के साथ कारोबार देखा गया। यहां टाटा की कंपनियों के शेयरों का आज का हाल जान सकते हैं जो ट्रेडिंग के दौरान देखे गए थे। हालांकि अब शेयर बाजार बंद हो चुका है और शेयरों के क्लोजिंग लेवल इससे अलग रहे हैं।

Trent ने आज छू लिया ऑलटाइम हाई लेवल-मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए के पार

टाटा समूह के रिटेल सेक्टर के शेयर ट्रेंट ने आज इतिहास बनाया और इसका मार्केट कैप इंट्राडे में एक लाख करोड़ रुपए के पार चला गया था। टाटा की रिटेल आर्म का शेयर ट्रेंट अपने अभी तक के सर्वाधिक उच्च स्तर पर उछला और इसने 2826 रुपए का नया लाइफटाइम हाई बनाया। इस तेजी के दम पर ट्रेंट 1 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप को हासिल करने वाली दिग्गज कंपनियों में शामिल हो गई है। इस पूरे साल में ट्रेंट ने अकेले अपने मार्केट कैप में 52 फीसदी का उछाल दर्ज किया है। साल की शुरुआत में 1358 रुपए प्रति शेयर पर ट्रेंट के शेयर थे पर पूरे साल में इसने 107 फीसदी की बढ़त हासिल की और ये 2816 रुपए तक पहुंच गया। BSE डेटा के मुताबिक इस समय देश में केवल 62 कंपनियां ऐसी हैं जिनका मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है और ट्रेंट इनमें से एक हो गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!