आज का राशिफल 28 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Sep, 2023 06:40 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियों से भरा रहेगा। मुश्किल परिस्थिति को अपने दृढ़ निश्चय से अपने पक्ष में कर लेंगे। काम की व्यस्तता के बावजूद कुछ समय अपने लिए निकालने में सफल रहेंगे। महत्वपूर्ण यात्रा को आज किसी कारण स्थगित करना पड़ेगा। पिता की सलाह और सहयोग से अपनी व्यपारिक योजनाओं को सार्थक बनाने में सहायता मिलेगी।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विपरीत स्थिति में दूसरों की सलाह की अपेक्षा खुद पर भरोसा रखकर निर्णय लेने की कोशिश करें। आज जल्दबाजी में किसी भी काम को न करें अन्यथा काम में कुछ कमियां रह सकती हैं, जिसका खामियाजा आपको भविष्य में भुगतना पड़ेगा। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार के विस्तार के लिए आपके मन में कुछ नए विचार आएंगे, जिसको घर के बड़ों के साथ साझा करें और उनकी सलाह का पालन करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में अच्छा लगेगा। व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। घरेलू जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। रुके कामों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका सहकर्मियों के साथ उचित तालमेल नहीं रहेगा, जिस कारण प्रोडक्शन में कमी आ सकती है। आज कोई छुपा शत्रु आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेगा, सावधान रहें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। घर के सदस्यों में आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। घर की जरुरत के सामान की ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। युवाओं को अपने करियर के संबंध में कोई शुभ सूचना मिलने की उम्मीद है। दैनिक काम को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। गुस्सा और आवेश आपके बनते कार्य में विघ्न डाल सकता है। संतान की गतिविधियों पर निगरानी रखने की आवश्यकता है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15
और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। महिलाएं आज घर की साज-सज्जा के कार्यों में अपने दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगी। आलस्य के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं हो पायेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को गैर कानूनी काम में रुचि नहीं लेने की सलाह दी होती है अन्यथा किसी अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी पुरानी नकारात्मक बात को याद कर मन उदास होगा। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी की लापरवाही के कारण आपको अधिकारीयों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा। साझेदारी के व्यापर में पारदर्शिता रखने की अति आवश्यकता है, अन्यथा किसी गलतफहमी के कारण मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पीठ का दर्द परेशान करेगा।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबारी स्थिति सामान्य रहेगी। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुछ समय पहले किए गए निवेश से भी आज लाभ मिलेगा। कारोबार में कोई बड़ा बदलाव करने का विचार बनाएंगे। लंबे समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्ति मिलेगी। अधिक तला-भुना खाने के कारण एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। व्यापर में नया निवेश करने से पहले किसी बड़े या अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना एक अच्छा कदम होगा। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। नयी प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बनाएंगे। अपनी मेहनत से जटिल कार्य को पूरा करने में सफलता मिलेगी। शाम को जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!