आज का राशिफल 4 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Oct, 2023 11:09 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी आज अपने किसी स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में दिन का अधिकांश

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थी आज अपने किसी स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। व्यवसाय में सांझेदार की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें। पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में जल्दबाजी से लिए गए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों को लेकर किसी पर अधिक विश्वास न करें। आज आपके अहंकार के कारण किसी लाभदायक उपलब्धि से हाथ धोना पड़ेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में किसी सहकर्मी की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से ऑफर मिल सकता है। संतान आज शिक्षा से सम्बंधित कुछ नया ऑनलाइन सीखने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थी आज किसी नये कोर्स में एडमिशन का मन बनायेंगे।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी कड़ी मेहनत से कुछ जटिल समस्याओं का समाधान निकालेंगे, जिससे उच्च अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे। आपका सकारात्मक व्यवहार आपके सहकर्मियों को प्रभावित करेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलेगी।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेंगे। घर की महिलाओं को आज किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपका हंसमुख स्वभाव आज आपके आसपास के लोगों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करेगा।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे। काम की व्यस्तता के बावजूद घर के लिए उचित समय निकालने में सफल रहेंगे। मौसम के बदलाव के कारण छोटी-मोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को खुल कर व्यक्त करने का मौका मिलेगा। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर और घर के बड़ों की सलाह से निर्णय लेने की जरूरत है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। नकारात्मक विचारों के कारण युवा अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। तला भुना खाना खाने के कारण पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। घर में किसी मांगलिक कार्य की रूपरेखा तैयार करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!