Tulsi upay: तुलसी के पत्तों से करें ये ज्योतिषीय उपाय, घर में भरा रहेगा अन्न-धन का भंडार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Aug, 2023 06:56 AM

astrological remedy with basil leaves

हमारे शास्त्रों में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनसे व्यक्ति धन और संपन्नता की प्राप्ति कर सकता है। शास्त्रों में हर समस्या का समाधान पाने के लिए आपको अनेकों उपाय

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological remedy with basil leaves: हमारे शास्त्रों में कई ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनसे व्यक्ति धन और संपन्नता की प्राप्ति कर सकता है। शास्त्रों में हर समस्या का समाधान पाने के लिए आपको अनेकों उपाय मिल जाएंगे। धन प्राप्ति हो या कार्यों में सफलता शास्त्रीय उपाय बहुत कारगर रहते हैं। तुलसी को शास्त्रों में बहुत ही पूजनीय बताया गया है। तुलसी भगवान विष्णु की प्रिय हैं। इन्हें हरिवल्लभा भी कहा जाता है। तुलसी में मां लक्ष्मी का वास भी माना गया है। कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी की प्रतिदिन प्रातः और सांयकाल में पूजन किया जाता है, वहां लक्ष्मी जी का वास होता है। घर में तुलसी लगाना ज्योतिष, वास्तु और स्वास्थ्य की दृष्टि से भी लाभप्रद रहता है। तुलसी घर में तो लगाकर लाभ प्राप्त किया ही जा सकता है, साथ ही इसके पत्तों का यह एक शास्त्रीय उपाय करके आप आपने घर को धन और अन्न से भरपूर रख सकते हैं।तुलसी का यह उपाय करने से मां लक्ष्मी के साथ कुबेर की कृपा भी बनी रहती है। तो चलिए जानते हैं तुलसी के पत्तों का ये कारगर उपाय...

PunjabKesari Tulsi upay

How to do the remedy of basil leaves, know the method किस तरह करें तुलसी के पत्तों का उपाय, जानें विधि
सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठें और स्नानादि करने के पश्चात स्वच्छ वस्त्र धारण करें। उसके बाद मां लक्ष्मी को प्रणाम करें और क्षमा मांगकर तुलसी के कुल ग्यारह पत्ते तोड़ लें। ध्यान रखें कि पत्तों के बहुत सावधानी से सम्मान के साथ तोड़ें। सही प्रकार से देख लें कि जितने भी पत्ते तोड़ें हों। वे कहीं से भी खंडित न हों। इसके बाद इन ग्यारह पत्तों को लाकर अच्छे से साफ पानी से धो लें।

अब इन पत्तों के छोटे-छोटे टुकड़े करें और उस बर्तन में डाल दें, जहां पर आप आटा रखते हैं। यह उपाय करने से घर के भंडार भरे रहते हैं। इतना ही नहीं तुलसी युक्त इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में आपके घर में कई अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari Tulsi upay

तुलसी को विशेष तिथियों को तोड़ना मना होता है इसलिए ध्यान रखें कि जिस दिन यह उपाय करना हो उस दिन रविवार या एकादशी का दिन नहीं होना चाहिए।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न से विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
एस्ट्रोलॉजर /ज्योतिषाचार्य
Panditsudhanshutiwariji@gmail.com
90058 04317

PunjabKesari Tulsi upay

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!